लाइव टीवी

सोलन : 17 नवंबर को वार्ड नम्बर 4 में होगा पार्षद का उपचुनाव

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 27, 2019, 10:33 PM IST
सोलन : 17 नवंबर को वार्ड नम्बर 4 में होगा पार्षद का उपचुनाव
एसडीएम रोहित राठौर ने कहा कि 7 नवंबर को ही प्रत्याशियों को चुनाव सिम्बल जारी कर दिए जाएंगे.

सोलन नगर परिषद में वार्ड नम्बर 4 की पार्षद कृष्णा देवी के देहांत होने की वजह से यहां पार्षद के लिए उपचुनाव होने जा रहा है.

  • Share this:
सोलन. सिरमौर और धर्मशाला के बाद अब सोलन (Solan) में चुनाव अचार संहिता (Election Code of Conduct) लग चुकी है. इसकी घोषणा सोलन के एसडीएम रोहित राठौर ने की. सोलन नगर परिषद में वार्ड नम्बर 4 की पार्षद (Councilor) कृष्णा देवी के देहांत होने की वजह से यहां पार्षद के लिए उपचुनाव होने जा रहा है. यह चुनाव 17 नवंबर को होना निश्चित हुआ है. अब सोलन के वार्ड नम्बर 4 में चुनावी बिसात बिछनी आरम्भ हो गई है. कांग्रेस और भाजपा के नेता इस वार्ड में सक्रिय हो चुके हैं. बहुमत हासिल करने के दोनों पार्टियों के नेता आमजन से मिलने जुलने लगे हैं.

आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू

एसडीएम रोहित राठौर ने बताया कि सोलन में 17 नवंबर को वार्ड नम्बर 4 का उपचुनाव किया जाना है. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी 1, 2 और 4 नवंबर को 11 बजे से 3 बजे तक एसडीएम कार्यालय में नामांकन करवा सकते हैं. 5 नवंबर को आवेदनों की स्क्रूटनी की जाएगी. 7 नवंबर को अगर कोई अपना नाम वापस लेना चाहता है तो वह ले सकता है. 7 नवंबर को ही प्रत्याशियों को चुनाव सिम्बल जारी कर दिए जाएंगे. एसडीएम ने बताया कि चुनाव के चलते अब शहर में आदर्श चुनाव आचार संहिता लग चुकी है.

ये भी पढ़ें - 81 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश वाले 566 MoU पर समझौता: CM जयराम ठाकुर

ये भी पढ़ें - दीपावली : एक दीपक शहीदों के नाम जरूर जलाएं - जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...