• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • बद्दी: कब्र से निकलवाकर शव का दोबारा कराया गया पोस्टमॉर्टम, गले में अटकी मिली गोली

बद्दी: कब्र से निकलवाकर शव का दोबारा कराया गया पोस्टमॉर्टम, गले में अटकी मिली गोली

पुलिस ने जिलाधिकारी से अनुमति लेकर कब्र खुदवाकर शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम करवाया जिसमें उसे हत्या के साक्ष्य मिले

पुलिस ने जिलाधिकारी से अनुमति लेकर कब्र खुदवाकर शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम करवाया जिसमें उसे हत्या के साक्ष्य मिले

Himachal Pradesh News: अब्दुल सलाम की हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ करने के बाद दोनों को नालागढ़ कोर्ट में पेश किया और उन्हें कोर्ट से पांच दिन के रिमांड पर लिया है. पलिस का दावा है कि शनिवार रात तक एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा

  • Share this:

बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में पोस्टमॉर्टम हाउस के डॉक्टर और कर्मचारियों की बड़ी चूक सामने आई है. यहां पोस्टमॉर्टम के दौरान शव के सिर में चीरा नहीं लगाया जिससे मृतक युवक की मौत की असली वजह सामने नहीं आ सकी. हत्याकांड के साक्ष्य (सबूत) को जुटाने के लिए शव को कब्र से दोबारा निकलवाकर पैनल द्वारा उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया जिसमें शव के गले में अटकी हुई 315 बोर की गोली बरामद हुई. गोली सिर के बांयी तरफ मारी गई थी. हिमाचल पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद शव (Dead Body) को फिर सुपुर्द-ए-खाक करा दिया है.

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ करने के बाद दोनों को नालागढ़ कोर्ट में पेश किया और उन्हें कोर्ट से पांच दिन के रिमांड पर लिया है. पलिस का दावा है कि शनिवार रात तक एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर का अब्दुल कलाम सोलन जिले के बरोटीवाला थाना क्षेत्र के बद्दी इलाके में रहकर फर्नीचर बनाने का काम करता था. उसके साथ इसी गांव के हशमत और फैजान भी रहते थे. इसके अलावा संग्रामपुर का शमशुल भी साथ रहता था. बीते 23 जुलाई को अब्दुल कलाम की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. पुलिस ने इसे हादसा करार देते हुए शव का पोस्टमॉर्टम करवा कर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया था. परिवारवालों ने गांव के कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था.

अब्दुल कलाम के परिजनों ने पुलिस से उसकी मौत की जांच करने की मांग की. जिसके बाद पुलिस टीम के साथ नालागढ़ इलाके स्थित पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाला तो यह हादसा नहीं बल्कि हत्या निकली. इस आधार पर पुलिस ने अब्दुल कलाम के साथियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की.

शव को कब्र से निकालकर दोबारा करवाया गया पोस्टमॉर्टम

पुलिस ने जिलाधिकारी (डीएम) दीपा रंजन को पत्र लिखकर शव का दोबारा से पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की. जिसके बाद डीएम ने गुरुवार रात को इसकी अनुमति दी. शुक्रवार की सुबह बरोटीवाला थाना की पुलिस ने बिसौली पुलिस की मदद से अब्दुल कलाम की कब्र को खुदवाया और उसके शव को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्यारोपितों द्वारा सिर में मारी गई गोली शव के गले से बरामद हुई. इस संबंध में बिसौली कोतवाल ऋषिपाल सिंह ने बताया कि कब्र से शव को निकाला गया और पैनल में पोस्टमॉर्टम कराया गया.

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक अन्य आरोपी को भी शनिवार रात तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आरोपियों को नालागढ़ कोर्ट में पेश करने के बाद पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज