लाइव टीवी

सोलन : कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल प्रशासन हाई अलर्ट पर
Solan News in Hindi

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 6:51 PM IST
सोलन : कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल प्रशासन हाई अलर्ट पर
सीएमओ सोलन राजन उप्पल ने सभी से कोरोना वायरस के प्रति जागरूक रहने का आग्रह किया.

सोलन (Solan) में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर अस्पताल प्रशासन (Hospital Administration) हाई अलर्ट पर है. चीन (China) से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच की जा रही है और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं.

  • Share this:
सोलन. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर अस्पताल प्रशासन (Hospital Administration) हाई अलर्ट पर है. चीन (China) से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच की जा रही है और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. सीएमओ सोलन राजन उप्पल ने सभी से कोरोना वायरस के प्रति जागरूक रहने का आग्रह किया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल सोलन (Solan) में इस वायरस से ग्रसित कोई भी व्यक्ति नहीं आया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग (Health Department) किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहता है. इसलिए जिला में सभी अस्प्तालों के कर्मचारियों और अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है.

चीन से आए व्यक्ति पर स्वास्थ्य विभाग की नजर

सीएमओ ने कहा कि जो भी व्यक्ति चीन से आ रहा है उसे अगले 28 दिनों तक किसी के साथ कोई भी बैठक करने की इजाजत नहीं है. 28 दिनों तक उस पर स्वास्थ्य विभाग की नजर रहेगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी फील्ड में जा कर नजर रख रहे हैं और पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन सा व्यक्ति चीन से आया है.

टोल फ्री नंबर- 104 पर दें जानकारी

उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति चीन से आता है और अगर उसमें कोई लक्षण इस वायरस से जुड़ा दिखाई देता है तो उसे सोलन में स्थापित पृथक वार्ड में रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि जिला के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पूर्ण रूप से अलर्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी चीन से आने वाले व्यक्ति के बारे में या कोरोना वायरस के बारे में बताना चाहता है तो वह टोल फ्री नंबर 104 पर जानकारी दे सकता है.

ये भी पढ़ें - सरकार के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

ये भी पढ़ें - स्मार्ट सिटी सर्वेक्षण : 29 फरवरी तक शिमलावासी दे सकते हैं सिटीजन फीडबैक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 6:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर