सोलन अस्पताल: लाखों की लागत से बना ऑपरेशन थियेटर, नहीं हुआ एक भी ट्रीटमेंट

सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर में स्टाफ की कमी से ताला लटका हुआ है.

सोलन के सरकारी हॉस्पिटल (Solan Hospital) में कई लाख खर्च करके ऑपरेशन थियेटर (Operation Theater) का निर्माण कराया गया लेकिन स्टाफ की कमी के चलते यहां अभी तक एक भी रोगी का ऑपरेशन नहीं किया गया है.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) स्थित सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में शिमला और सिरमौर के रोगी बेहतर इलाज की तलाश में आते हैं. हालांकि यहां इलाज करवाने आए रोगियों को एक ओर जहां स्टाफ की कमी से जूझना पड़ता है, वहीं उन्हें सरकारी तंत्र की अव्यवस्थाओं से भी दो चार होना पड़ता है. यहां लेटेस्ट तकनीक से लैस ऑपरेशन थिएटर (Operation Theater) को शुरू हुए काफी समय हो गए, लेकिन यहां अभी तक एक भी रोगी का ऑपरेशन नहीं हुआ है. यहां एक बड़ा ताला लटका हुआ है. प्रदेश सरकार के वायदे हवा होते दिखाई दे रहे हैं. अच्छी सुविधाएं क्या होती है, रोगी भूलते जा रहे हैं. यही कारण है कि रोगी अब सरकारी अस्पताल की बजाय निजी अस्पतालों का रुख कर रहे हैं.

स्टाफ की कमी के चलते नहीं हो सका शुरू

सरकारी व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा ने कहा कि लाखों रुपये खर्च कर सोलन के अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर बनाया गया था, लेकिन स्टाफ की कमी के चलते अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है. यहां लगाई गई लाखों की मशीनरी धूल फांकने में लगी हुई है.

नवीनतम सुविधाओं से लैस है ऑपरेशन थियेटर

उन्होंने कहा कि सोलन के साथ प्रदेश सरकार सौतेला व्यवहार कर रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सोलन की जनता से काफी वायदे तो कर रही है, लेकिन अब उनके इरादे क्या है, वह जान चुकी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने सोलन की जनता को नवीनतम तकनीक से लैस ऑपरेशन थिएटर दे दिया, लेकिन उसे चलाने के लिए स्टाफ देना भूल गई है जिससे साबित होता है कि सरकार केवल सोलन की जनता को वायदों का लॉलीपॉप दे रही है. यही वजह है की स्वास्थ्य सेवाएं बद से बदतर हो चली हैं.

यहां भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस भर्ती एग्जाम में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी बिक्रम सिंह गिरफ्तार

 गुटों में खूनी संघर्ष, मां पिटती रही, बेटा बनाता रहा VIDEO, 14 लोगों पर FIR

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.