हिमाचल की 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल बनी IAS अफसर, पहले प्रयास में पास की परीक्षा
Solan News in Hindi

हिमाचल की 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल बनी IAS अफसर, पहले प्रयास में पास की परीक्षा
सोलन की मुस्कान जिंदल ने पास की आईएएस परीक्षा.

मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में एक हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं. मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहिणी हैं. मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले के ओद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की मुस्कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिवि‍ल सेवा परीक्षा उत्‍तीर्ण कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है. मुस्‍कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है. अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी. उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली (Delhi) में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आईएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है. मुस्कान जिंदल के आईएएस (IAS) बनने से पूरे बीबीएन क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल बना हुआ है.

पिता की हार्डवेयर की शॉप
मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में एक हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं. मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहिणी हैं. मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है. मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था. उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया.

टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की
इसी दौरान उन्होंने आईएएस परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी. मुस्कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली. लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है. सीएम जयराम ठाकुर ने भी मुस्कान को सोशल मीडिया के जरिये बधाई दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज