Home /News /himachal-pradesh /

नालागढ़ के जगतपुर का सैनिक नामज्ञा में फंसा, 9 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग

नालागढ़ के जगतपुर का सैनिक नामज्ञा में फंसा, 9 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग

नालागढ़ के जगतपुर का सैनिक नामज्ञा में फंसा, 9 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग

नालागढ़ के जगतपुर का सैनिक नामज्ञा में फंसा, 9 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग

किन्नौर जिले के भारत-तिब्बत बॉर्डर से सटे नामज्ञा के पास सेना के जवान बर्फ में दबे हुए हैं, जिनमें नालागढ़ का एक सैनिक भी शामिल है. ऐसे में सैनिक की 9 दिनों बाद भी कोई सूचना नहीं मिलने से परिवार में उदासी छाई हुई है.

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नालागढ़ उपमंडल के जगतपुर में रह रहे एक साधारण परिवार पर अचानक मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. दरअसल, किन्नौर जिले के भारत-तिब्बत बॉर्डर से सटे नामज्ञा के पास सेना के जवान बर्फ में दबे हुए हैं, जिनमें नालागढ़ का एक सैनिक भी शामिल है. ऐसे में सैनिक की 9 दिनों बाद भी कोई सूचना नहीं मिलने से परिवार में उदासी छाई हुई है.

यहां तक कि ग्रामीणों समेत क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी इस परिवार को ढांढस बंधाने पहुंच रहे हैं. मुसीबत की इस घड़ी में सभी लोग परिवार को हिम्मत दे रहे हैं. सैनिक के कुशल लौटने की कामना कर रहे हैं. सैनिक के परिवार के मन में कई तरह के ख्याल आ रहे हैं. क्योंकि सेना की ओर से मिली सूचना के उपरांत अब दोबारा कोई भी संदेश उन तक नहीं पहुंच पाया है.

मिली जानकारी के मुताबिक किन्नौर जिले के भारत तिब्बत बार्डर से सटे नामज्ञा के पास सेना के जवान बर्फ में दब गए हैं, जिसमें नालागढ़ उपमंडल के जगतपुर गांव का सैनिक राजेश ऋषि भी शामिल है. इस दस्ते में गए जवानों में शामिल राजेश ऋषि के होने की सूचना सेना द्वारा परिजनों को दी गई है. इससे पूरा परिवार स्तब्ध होकर रह गया है.

खास तौर पर इस परिवार की चिंता इस बात से ज्यादा बनी हुई है कि सेना द्वारा किए जा रहे रेस्कयू ऑपरेशन में मौसम बाधक बन रहा है. इससे उनके पुत्र की कोई खोज खबर नहीं मिल पा रही है. परिवार पूरी तरह से सहमा हुआ है. सैनिक राजेश ऋषि के घर में माता-पिता, भाई-भाभी और उसकी पत्नी है, जबकि दो भतीजे भी हैं, जो उसके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. राजेश ऋषि जैक राइफल में तैनात हैं. बता दें कि सैनिक राजेश ऋषि की दो माह पहले ही शादी हुई है.

ये भी देखें:- VIDEO: पर्यटन नगरी नारकंडा एक बार फिर बर्फ की मोटी चादर में लिपटी

ये भी देखें:- VIDEO: दो महीने से इन घाटियों का केलांग मुख्यालय से कटा हुआ है सड़क संपर्क

Tags: Himachal pradesh news, Solan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर