अपना शहर चुनें

States

Suicide in Solan: सोलन जिले में 10 साल की बेटी ने किया सुसाइड

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

Suicide in Solan: कोरोना फैलने के बाद से हिमाचल में सुसाइड के मामलों में काफी तेजी आई है. बीते साल मार्च के बाद पांच महीनों में रोजाना औसतन 3 सुसाइड केस रिपोर्ट हुए थे. ऐसे में कोरोना के चलते लोग मानसिक रूप से परेशान हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 9:22 AM IST
  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश में सुसाइड (Suicide) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा मामला सोलन जिले से है. रविवार को यहां एक दस साल की बच्ची ने सुसाइड कर लिया. घटना से हर कोई सकते में हैं. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, सोलन शहर के टैंक रोड पर स्थित एक घर में 10 वर्षीय बच्ची ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने जांच में पाया कि कुछ बच्चे खेल रहे थे और इसी बीच भाई-बहनों के बीच खेल को लेकर मामूली रूप से झगड़ा हो गया. इसके बाद 10 वर्षीय बच्ची ने यह कदम उठा लिया. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि मृतक बच्ची के पिता मिस्त्री का काम करते थे.

सोलन में लगातार हो रहे सुसाइड
सोलन शहर और आसपास के क्षेत्रों में एक सप्ताह में चार सुसाइड केस आए हैं. सपरून में एक ज्योतिष ने सुसाइड कर लिया था. इसके बाद शहर के धोबीघाट रोड पर सिरमौर के युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी थी. वहीं, शामती क्षेत्र के शियोथल गांव के एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी. सभी मामलों में पुलिस ने मामले दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है.
लॉकडाउन के बाद से इजाफा


कोरोना फैलने के बाद से हिमाचल में सुसाइड के मामलों में काफी तेजी आई है. बीते साल मार्च के बाद पांच महीनों में रोजाना औसतन 3 सुसाइड केस रिपोर्ट हुए थे. ऐसे में कोरोना के चलते लोग मानसिक रूप से परेशान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज