कोविड-19: बद्दी में मालभाड़ा डिस्काउंट वापिस, उद्योगपति और ट्रक यूनियन में खींचतान
Solan News in Hindi

कोविड-19: बद्दी में मालभाड़ा डिस्काउंट वापिस, उद्योगपति और ट्रक यूनियन में खींचतान
नालागढ़ में ट्रक यूनियन.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोविड-19 काल (Corona Times) के दौरान उद्योगपतियों को किरायों में 12 परसेंट राहत (Relief) दी गई थी. अब माहौल ठीक हो चुका है और ट्रक ऑपरेटर यूनियन (Truck union) ने यह राहत वापस ले ली है.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). एशिया (Asia) की सबसे बड़ी ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ और उद्योगपतियों (Industrialist) के बीच ट्रकों (Truck) के मालबाड़े को लेकर विवाद चल रहा है. ट्रक ऑपरेटर यूनियन की ओर से कोविड-19 के चलते उद्योग पतियों को इस महामारी में कुछ परसेंट मालवाड़ा (Fare) में छूट दी गई थी और अब जब माहौल कुछ हद तक खुल चुका है तो ट्रक hऑपरेटर यूनियन नालागढ़ (Nalagagar) की ओर से मालवाड़ा में दिए डिस्काउंट को वापिस लिया गया है. डिस्काउंट वापिस लेने के बाद ट्रकों किराया एग्रीमेंट के अनुसार लिया जा रहा है.

किराए बढ़ाने को लेकर रोष जताया

छूट वापस लेने के बाद बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ उद्योग संघ की ओर से किराए बढ़ाने को लेकर रोष जताया गया. उद्योगपतियों का आरोप है कि ट्रक ऑपरेटर यूनियन अपनी मनमानी के चलते मालबाड़ा बढ़ा रही है. उसके बाद से ही ट्रक ऑपरेटर यूनियन और बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ के उद्योगपतियों के बीच विवाद चल रहा है.



यूनियन के पक्ष में विधायक
विवाद के चलते अब तक ऑपरेटर यूनियन के पक्ष में नालागढ़ के विधायक लखविंदर सिंह राणा है और पूर्व विधायक राम कुमार एवं विधायक परमजीत सिंह पम्मी भी उतर आए हैं, इन सभी लोगों उद्योगपतियों को चेतावनी देकर कहा है कि वह यूनियन के साथ हैं और ऑपरेटरों के लिए किसी से भी लड़ सकते हैं. जरूरत पड़ती है तो वे प्रदर्शन और आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

गलत अफवाह फैला रहे हैं

ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष विद्या रतन चौधरी का कहना है कि उद्योगपतियों द्वारा गलत अफवाह फैलाई जा रही है. क्योंकि ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने कोविड-19 काल के दौरान उद्योगपतियों को किरायों में 12 परसेंट राहत दी थी. उन्होंने कहा कि अब थोड़ा माहौल ठीक हो चुका है. इसके चलते ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने राहत वापस ली है. उन्होंने कहा है कि ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने किसी भी तरह का कोई भी किराया नहीं बढ़ाया है. केवल छूट वापस ली है. विद्या रतन चौधरी का कहना है कि ट्रक ऑपरेटर यूनियन में 10,000 से ज्यादा ट्रक है और 50 हजार के करीब लोगों का रोजगार ट्रांसपोर्ट से जुड़ा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading