• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • UPSC Results-2020: सोलन के विशाल ने तीसरे प्रयास में पास की परीक्षा, परिवार में जश्न

UPSC Results-2020: सोलन के विशाल ने तीसरे प्रयास में पास की परीक्षा, परिवार में जश्न


विशाल ने 2018 में जेएसआर नेट क्वालीफाई किया. तीसरी बार उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर दून और प्रदेश नाम रोशन किया है.

विशाल ने 2018 में जेएसआर नेट क्वालीफाई किया. तीसरी बार उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर दून और प्रदेश नाम रोशन किया है.

UPSC Results-2020: हिमाचल से हमीरपुर से अभिषेक धीमान, बिलासपुर से इशांत जसवाल और सिरमौर के एक युवक ने भी यूपीएससी की परीक्षा में डंका बजाया है. तीनों ने हिमाचल का नाम रोशन किया है.

  • Share this:

बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बद्दी के तहत गुल्लरवाला पंचायत के विशाल चौधरी ने भारतीय सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर 665वां रैंक प्राप्त किया है. विशाल ने तीसरे प्रयास में यह सफलता पाई है. आयुर्वेद विभाग में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात भाग सिंह चौधरी के घर 20 मार्च 1995 को जन्मे विशाल ने 10वीं औरोबिंदो स्कूल से पास की और जमा दो चंडीगढ़ के सेक्टर-35 के मॉडल स्कूल से की. इसके बाद बीकॉम श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पास करने के बाद एमकॉम दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पास की.

नेट पहले ही किया था क्वालिफाई
विशाल ने 2018 में जेएसआर नेट क्वालीफाई किया. तीसरी बार उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर दून और प्रदेश नाम रोशन किया है. विशाल ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है. उन्होंने कहा कि अगर दिल से मेहनत और प्रयास किया जाए तो कोई भी मंजिल मिल ही जाती है. विशाल का लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में जाकर जनता की सेवा करना है.

पिता ने क्या कहा
विशाल के पिता भाग सिंह ने कहा कि उन्होंने इमानदारी से समाज और विभाग में जो सेवा की है. उसका फल हमें हरिपुर बाबा की कृपा से मिला है. विशाल आज शनिवार को बद्दी आएंगे. संघ लोक सेवा आयोग की ओर से देश की ब्यूरोक्रेसी में नियुक्ति के लिए कुल 761 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है. बता दें कि हिमाचल से हमीरपुर से अभिषेक धीमान, बिलासपुर से इशांत जसवाल और सिरमौर के एक युवक ने भी यूपीएससी की परीक्षा में डंका बजाया है. तीनों ने हिमाचल का नाम रोशन किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज