Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    हिमाचल के BBN में एक बार फिर रुलाने लगा प्याज-टमाटर, 80 रुपये किलो दाम

    नालागढ़ में टमाटर और प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है.
    नालागढ़ में टमाटर और प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है.

    Vegetables rates in Himachal; टमाटर के दाम बीते एक माह से साठ रुपये के आसपास चल रहे थे. ऐसे में अब आलू और प्याज के दामों ने खासी छलांग लगाई है. हैरानी कि बात है कि आलू भी पचास रुपये से ज्यादा दाम पर बिक रहा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 12:11 PM IST
    • Share this:
    बद्दी. हिमाचल प्रदेश के प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (BBN) में इन दिनों सब्जियों के दामों में बहुत बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. क्षेत्र में इन दिनों एक बार फिर प्याज (Onion) लोगों को रुलाने लगा है. क्षेत्र में प्याज इन दिनों ₹80 किलो बिक रहा है और बाकी सब्जियों की बात की जाए तो गोभी भी 80 रुपये, टमाटर भी 80 रुपये, मटर 100 रुपये पार और आलू ₹50 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.

    लोगों में रोष
    एकदम से बड़े सब्जियों के दामों को लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष है और आम जिंदगी की पहुंच से ऊपर सब्जियों के दाम पहुंच चुके हैं लोगों का कहना है कि पहले ही कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं और आम जनजीवन अभी पटरी पर भी नहीं लौटा और सब्जियों के दाम बढ़ने के कारण उन्हें अब दो वक्त की रोटी के जुगाड़ की चिंता सताने लगी है. लोगों ने सरकार से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी कम करने की मांग उठाई है. लोगों का कहना है कि एक तो उनका व्यापार सही ढंग से नहीं चल पा रहा है और दूसरी ओर सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी उनके लिए चिंता लेकर आई है स्थानीय लोगों ने सरकार से सब्जियों के उचित दामों पर बेचने की मांग उठाई है.
    टमाटर के बाद अब प्याज के रेट बढ़े हैं.


    त्योहारी सीजन में झटका
    बता दें कि टमाटर के दाम बीते एक माह से साठ रुपये के आसपास चल रहे थे. ऐसे में अब आलू और प्याज के दामों ने खासी छलांग लगाई है. हैरानी कि बात है कि आलू भी पचास रुपये से ज्यादा दाम पर बिक रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज