लाइव टीवी

विजिलेंस की टीम ने 30 हजार की रिश्वत लेते दमकल अधिकारी को किया गिरफ्तार

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 8, 2019, 12:18 PM IST
विजिलेंस की टीम ने 30 हजार की रिश्वत लेते दमकल अधिकारी को किया गिरफ्तार
30 हजार की रिश्वत लेते फॉयर अफसर बद्दी रंगे हाथों गिरफ्तार

सोलन में विजिलेंस की टीम ने एक निजी होटल से दमकल केंद्र (Fire station) बद्दी के प्रभारी बद्दी देवेंद्र कुमार झौटा को 30 हजार रुपए की रिश्वत (bribe) लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल के सोलन (solan) जिले के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में रिश्वत (bribe) लेने वाले अधिकारियों की फेहरिस्त में एक और अधिकारी का नाम शुमार हो गया है. दमकल केंद्र (Fire station) बद्दी के प्रभारी बद्दी देवेंद्र कुमार झौटा को विजिलेंस टीम ने एक निजी होटल से 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है. बताया जा रहा है कि आरोपी झाड़माजरी के एक उद्योग से एनओसी की एवज में रिश्वत मांग रहा था. यह कार्रवाई डीएसपी विजिलेंस संतोष शर्मा की अगुवाई में की गई.

फायर एनओसी देने के एवज में मांगी थी  50 हजार रुपए की रिश्वत

शुक्रवार शाम ही विजिलेंस की टीम ने बद्दी में दबिश दे दी थी और पूरी कार्रवाई को सिरे चढ़ाने के लिए जाल बिछाया, जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता गुरप्रीत सिंह सैणी से फायर अफसर देवेंद्र कुमार झौटा ने फायर एनओसी देने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. गुरप्रीत सिंह सैणी के साथ हुई फॉयर अफसर की डील के बाद फायर कंस्लटेंट सुनील कुमार फायर कार्यालय के निकट एक निजी होटल में फायर अफसर देवेंद्र कुमार झौटा को 30 हजार रुपए देने पहुंचा था.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर विजिलेंस की टीम ने पहले से ही वहां जाल बिछा रखा था. जैसे ही फायर कंस्लटेंट ने फायर अफसर को 30 हजार की रिश्वत दी, उसी समय विजिलेंस की टीम ने फायर अफसर को रंगे हाथों दबोच लिया. फिलहाल विजिलेंस की टीम दमकल अधिकारी को अपने साथ ले गई है और मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- शिमला नगर निगम का ऑफर: आवारा कुत्‍ते को अपनाओ, फ्री पार्किंग की सुविधा पाओ

यह भी पढ़ें- कुल्लू में सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज व वीडियो भेजने वाले 7 के खिलाफ मामला दर्ज, गृह मंत्रालय ने भेजी थी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर