हिमाचल के युवा आदित्य ने न्यूजीलैंड में 12000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग, VIDEO VIRAL

स्काई डाइविंग करते हुए सोलन के आदित्य पुरी

स्काई डाइविंग करते हुए सोलन के आदित्य पुरी

हिमाचल प्रदेश में सोलन के आदित्य पुरी (Aditya Poori) ने न्यूज़ीलैंड में 12000 फीट पर हवाई जहाज़ से छलांग (Sky Diving) लगाई और सभी को हैरानी में डाल दिया. आदित्य स्काई डाइविंग का यह वीडियो वायरल (Video Viral) हो चुका है.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश में सोलन के आदित्य पुरी (Aditya Poori) ने न्यूज़ीलैंड में 12000 फीट पर हवाई जहाज़ से छलांग (Sky Diving) लगाई और सभी को हैरानी में डाल दिया. आदित्य स्काई डाइविंग का यह वीडियो वायरल (Video Viral) हो चुका है. युवा आदित्य के इस रोमांच और साहस से भरी छलांग का अनुभव लेने के लिए लोग वीडियो क्ल्कि कर रहे हैं. गौरतलब है कि हिमाचल के सोलन का यह युवक आदित्य पुरी न्यूज़ीलैंड (New Zealand) में पढ़ने गया था. यहां उसने पढ़ाई पुरी कर अपना भविष्य बनाने के लिए कैरियर की तलाश में जुट गया. आज वह विदेश में न केवल अपने पैरों पर खड़ा है बल्कि वह उन हज़ारों युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन चुका है, जो इस जहां में कुछ अलग हट कर करना चाहते हैं.



आदित्य के पिता खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं



आदित्य के पिता विजय पुरी ने उसके इस साहसिक कदम में हमेशा साथ दिया. पिता विजय पुरी आज अपने बेटे के साथ हैं और हमेशा उसके प्रेरणादायक रहे हैं और जो भी आदित्य फैसला लेता हैं वह हमेशा उसके साथ खड़े नज़र आते हैं. यही वजह है कि आदित्य का हौसला दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और अब वह पानी के अंदर जा कर स्कूबा डाइविंग करने का मन बना रहा है. आदित्य के पिता ने बताया कि उनका बेटा अब वहां काम करने के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी अपनी पहचान बना रहा है और काफी युवा अब उसे फॉलो भी करने लगे है जिसके चलते वह बेहद खुश हैं और वह अपने आप को आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं कि आदित्य उनका बेटा है.





Youtube Video

डर के दूसरी तरफ सबसे बेहतरीन दुनिया हैं: आदित्य पुरी



आदित्य से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह जिस दिन यह साहसिक कदम उठाने जा रहे थे तो उस दिन सुबह सुबह उन्होंने काफी प्रेरणादायक वीडियो देखी और अपना हौंसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि उनमें सबसे ज्यादा अच्छी बात यह है कि उन्हें ऊंचाई से डर नहीं लगता है लेकिन जब वह जहाज़ से छलांग लगाने जा रहा था तो डर का कुछ देर के लिए अहसास जरूर हुआ था लेकिन छलांग लगाने के बाद उन्हें लगा कि वह एक दूसरी दुनिया में पहुंच चुका था, जहां डर नाम की कोई चीज़ नहीं थी. आदित्य ने बताया कि डर के दूसरी तरफ सबसे बेहतरीन दुनिया हैं.



Aditya puri
हिमाचल के सोलन का यह युवक आदित्य पुरी न्यूज़ीलैंड में पढ़ने गया था.




'ऐसा करने से पहले उसने खुद से किया था कमिटमेंट'



आदित्य ने बताया कि जब वह छलांग मारने के लिए जा रहे थे तो उस से पहले कुछ उन युवाओं से बात कर उनका अनुभव जानने का प्रयास किया जो यह पहले स्काई डाइविंग कर चुके थे लेकिन उन्होंने उसका साहस बढ़ाने की बजाय उसे डराना आरम्भ कर दिया लेकिन उसने हार नहीं मानी क्योंकि वह खुद से यह कमिटमेंट कर चुके थे कि वह अब पीछे हटने वाला नहीं है और यही वजह रही कि वह यह साहसिक खेल कर पाए.



यह भी पढ़ें: पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार



गुरुद्वारे पहुंचे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह-इन्वेस्टर्स मीट को बताया भीड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज