Assembly Banner 2021

टैक्सी चालक की हत्या के बाद ज्वाइंट टैक्सी यूनियन ने की सुरक्षा की मांग, सौंपा ज्ञापन

टैक्सी चालक यूनियन के सदस्य सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपते हुये.

टैक्सी चालक यूनियन के सदस्य सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपते हुये.

धर्मशाला-शिमला नेशनल हाईवे पर कंदरौर के समीप हुई टैक्सी चालक (Taxi driver) की हत्या के बाद राज्य के टैक्सी चालकों ने सुरक्षा (Security) की मांग की है. इसके लिए ज्वाइंट टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने एडीसी शिमला (Shimla) को ज्ञापन सौंपा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. धर्मशाला-शिमला नेशनल हाईवे पर कंदरौर के समीप हुई टैक्सी चालक की हत्या के बाद से राज्य के दूसरे टैक्सी चालक सदमें में हैं.अब टैक्सी चालकों को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. मंगलवार को शिमला में ज्वाइंट टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने एडीसी शिमला को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. साथ ही बिलासपुर में हुई टैक्सी चालक की हत्या को लेकर परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

ज्वाइंट टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के सचिव कंवर का कहना है कि मंगलवार को जिस टैक्सी चालक की हत्या सवारियों ने ही की है, उसके बाद उनको सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. उन्होंने कहा कि शिमला के ओल्ड बस स्टैंड में यह टैक्सी चालक टैक्सी चलाता था जो सोलन के ममलीग का रहने वाला था. पिछले साल ही इस व्यक्ति की शादी हुई थी, जिससे इसका परिवार सदमे में है. उन्होंने कहा कि इस तरह की यह घटना शिमला ओल्ड बसस्टैंड के टैक्सी चालक के साथ चौथी घटना है, जिससे अब वे सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं.

COVID-19: शिमला में 24 घंटे में तीन मौतें, 28 नए केस आए सामने



मृतक टैक्सी चालक के घर वालों को मुआवजा देने की मांग
यूनियन के लोगों ने कहा कि सरकार हरीश के परिवार को सहायता राशि प्रदान करे ताकि उसके परिवार को कुछ राहत मिल सके. उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार सभी टैक्सी में सीसीटीवी लगाने और जीपीएस सिस्टम को पुलिस थानों से जोड़ने की मांग की है, ताकि इस तरह की घटना को रोका जा सके.

बता दें कि धर्मशाला-शिमला नेशनल हाईवे पर कंदरौर के समीप कंडाघाट से सवारी लेकर आ रहे एक टैक्सी चालक की मंगलवार को हत्या कर दी गई थी. मध्यरात्रि को यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया था.
जानकारी के अनुसार टैक्सी चालक चार व्यक्तियों को मां चिंतापूर्णी मंदिर लेकर जा रहा था. इस दौरान गाड़ी में बैठे चार लोगों ने सुनसान रास्ते में चालक पर हथियारों से हमला कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज