लाइव टीवी

हिमाचल में 18 जमातियों को जांच के लिए सिरमौर के मेडिकल कॉलेज में लाया गया
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 6, 2020, 10:39 AM IST
हिमाचल में 18 जमातियों को जांच के लिए सिरमौर के मेडिकल कॉलेज में लाया गया
जांच के लिए अस्पताल में जाते जमाती. (फोटो- एएनआई)

इन लोगों को अभी तक नाहन में ही क्वारेंटाइन (Quarantine) किया गया था, क्योंकि सभी ने तबलीगी जमात द्वारा आयोजित जसले में हिस्सा लिया था.

  • Share this:
शमिला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 18 लोगों को पांवटा साहिब (Paonta Sahib) से नाहन स्थित सिरमौर के मेडिकल कॉलेज (Medical college) में लाया गया है. यहां पर इन सभी लोगों के टेस्ट सैंपल लिए जाएंगे, जिसे जांच के लिए शमिला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भेजा जाएगा. दरअसल, इन लोगों को अभी तक नाहन में ही क्वारेंटाइन किया गया था, क्योंकि सभी ने तबलीगी जमात द्वारा आयोजित जसले में हिस्सा लिया था. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

बता दें कि कल ही हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक और कोरोना वायरस का प़ॉजिटिव केस आया था. कांगड़ा के टांडा अस्पताल में 40 साल के इस शख्स की रिपोर्ट प़ॉजिटिव आई है. इससे पहले इस शख्स के दो बार सैंपल तकनीकी वजह से फेल हो गया. इसे फिलहाल, धर्मशाला अस्पताल से टांडा शिफ्ट किया जा रहा है. पीड़ित मरीज अपने छह साथियों के साथ दिल्ली की तबलीगी जमात से लौटा था. इसके साथ दो अन्य के सैंपल पहले ही नेगेटिव आ चुके हैं.





16 मार्च को पहुंचा था कांगड़ा
हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि पॉजिटिव मरीज 16 मार्च को तबलीगी जमात से आया था. पीड़ित की पहचान सलीम मोहम्मद(40) इंदौरा के रूप में हुई है. फिलहाल, उसे धर्मशाला अस्पताल से टांडा शिफ्ट किया जा रहा है. इससे पहले तकनीकी वजह से चलते इस शख्स के सैंपल की दो बार जांच नहीं हो पाई थी.

कुल 21 सैंपलों की हुई जांच
कांगड़ा के टांडा अस्पताल में रविवार को 21 सैंपल जांचे गए हैं. इसमें पहले कोरोना पॉजिटिव महिला भी शामिल थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कुल 20 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. एक शख्स का सैंपल प़ॉजिटिव आया है.

ये भी पढ़ें- 

एक तरफ किसानों पर लॉकडाउन की मार, दूसरी ओर वसूली की तलवार: लल्लू

CM योगी बोले- स्थिति हमारे नियंत्रण में, तबलीगी जमात के कारण बढ़े COVID-19 केस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading