लाइव टीवी

हिमाचल में उग्र हुई ABVP, ऊना डिग्री कालेज में जड़ा ताला, कक्षाओं का बहिष्कार
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 20, 2020, 1:46 PM IST
हिमाचल में उग्र हुई ABVP, ऊना डिग्री कालेज में जड़ा ताला, कक्षाओं का बहिष्कार
ऊना कॉलेज में एबीवीपी का धरना.

ABVP Protest in Himachal: कालेज के प्रधानाचार्य त्रिलोक चंद ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था, लेकिन उसमें अधिकतर मांगें प्रदेश स्तर की हैं.

  • Share this:
ऊना. करीब 12 दिन से आंदोलनरत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने मांगे पूरी न होने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है. सूबे के करीब सभी कॉलेजों में धरने दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में डिग्री कालेज ऊना (Degree College Una) में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कालेज में तालेबंदी करके कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया. कालेज परिसर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. छात्र (Student) नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही उनकी मांगें पूरी न हुई तो प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा.

कक्षाओं का बहिष्कार, बैरंग लौटे स्टूडेंट्स
अपनी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 8 फरवरी से अलग अलग तरह से रोष प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन मांगे पूरी न होने के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उग्र रूप धारण करते हुए नजर आए. गुरुवार को पीजी कालेज ऊना में तालेबंदी कर कक्षाओं के बहिष्कार का ऐलान कर दिया. इसके बाद कालेज पहुंचे विद्यार्थियों को बैरंग ही घर लौटना पड़ा.

यह बोले एबीवीपी नेता



एबीवीपी की तहसील संयोजक तनु ने कहा कि एबीवीपी अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से आवाज बुलंद कर रही है, लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया. इस कारण मजबूर होकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को आज कडा कदम उठाना पड़ा है. तनु ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही उनकी मांगे न मानी गई तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रदेशस्तर पर बड़ा आंदोलन छेड़ेंगे.



ऊना कॉलेज में प्रदर्शन करते हुए एबीवीपी वर्कर.
ऊना कॉलेज में प्रदर्शन करते हुए एबीवीपी वर्कर.


यह हैं मुख्य मांगें
एबीवीपी की मुख्य मांगों में ICEDOL की फीस में पच्चीस से तीस प्रतिशत की वृद्धि को कम करना है. साथ ही छात्र संघ चुनाव बहाली की भी मांग की जा रही है. वहीं, बीए और बीकॉम के 2019 के बैच का रि-ईवैल्युवेशन का परिणाम अभी तक नहीं आया है.

सरकार स्तर की हैं मांगें- प्रिंसिपल
कालेज के प्रधानाचार्य त्रिलोक चंद ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था, लेकिन उसमें अधिकतर मांगें प्रदेश स्तर की है. प्रधानाचार्य ने कहा कि कालेज प्रबंधन जल्द ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं से वार्ता कर ताले खुलवाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल सरकार बोली- टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए घटाए शराब के दाम

Pub-G के टास्क के लिए हिमाचल से महाराष्ट्र पहुंच गया नाबालिग, पुलिस ने तलाशा

कुल्लू में युवक हेमराज की संदिग्ध मौत: ग्रामीणों ने सीबीआई से मांगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading