• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • kullu: पर्यटकों से कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए अपनाया ये अनोखा तरीका

kullu: पर्यटकों से कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए अपनाया ये अनोखा तरीका

कुल्लू: मनोरंजक अंदाज में पर्यटकों को कोरोना से सतर्क कर रही बहरूपियों की टीम.

कुल्लू: मनोरंजक अंदाज में पर्यटकों को कोरोना से सतर्क कर रही बहरूपियों की टीम.

कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर अब सैलानियों तथा आम लोगों को कोविड 19 के नियमों के प्रति जागरूक करवाने के लिए कुल्लू जिला प्रशासन ने अनोखा तरीका अपनाया है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों के माध्यम से जिले के साथ साथ मनाली के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर बहरूपियों की टीम पहुंच रही है.

  • Share this:
कुल्लू. कुल्लू (kullu) के विभिन्न पर्यटन स्थलों (tourist places) पर अब सैलानियों तथा आम लोगों को कोविड 19 के नियमों के प्रति जागरूक करवाने के लिए कुल्लू जिला प्रशासन ने अनोखा तरीका अपनाया है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों के माध्यम से जिले के साथ साथ मनाली के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर बहरूपियों की टीम पहुंच रही है. वह अलग-अलग भेष बदल कर देश के विभिन्न राज्यों से आए सैलानियों को मनोरंजक व आकर्षक अंदाज में कोविड 19 के प्रति और मास्क पहनने के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कैजुअल कलाकार इन दिनों मनाली मॉल रोड़ सहित सोलंग नाला, हडिम्बा मंदिर व जिला के अन्य पर्यटन स्थलों मणिकर्ण व कसोल आदि पर्यटन स्थलों पर कोविड की जानकारी दे रहे हैं. वह पर्यटकों को सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा जरूरी तौर पर मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं. कलाकार लोगों कों कोरोना नियमों को समझाने के साथ-साथ लोगों का मनोरंजन भी कर रहे हैं.

बता दें कि मनाली सहित जिला के विभिन्न पर्यटन स्थलों में बीते दिनों पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही थी. अधिकतर पर्यटक कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए भी नजर आए थे. ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा सख्ती बरतने के बाद जंहा अधिकतर लोग नियमों का पालन करते नजर आए, वहीं लोग मास्क पहने हुए भी दिखाई दिए. जिला प्रशासन के द्वारा अभी भी जिला के विभिन्न स्थानों में लोगों को कोविड के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसी के चलते प्रशासन के द्वारा जिला में लोगों और पर्यटकों को कोविड के प्रति जागरूक करने के लिए एक अलग तरीका निकाला गया है और लोग भी पालन करते हुए नजर आ रहे हैं. कलाकार नवनीत भारद्वाज ने कहा कि वह उनके साथी जिले के विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ साथ मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में लोगों को एक अलग तरीके से कोविड 19 के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज