लाइव टीवी

COVID-19: तबलीगी जमात से लौटे 35 लोग क्वारंटाइन, 8 के सैंपल टांडा भेजे
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 2, 2020, 9:12 AM IST
COVID-19: तबलीगी जमात से लौटे 35 लोग क्वारंटाइन, 8 के सैंपल टांडा भेजे
हिमाचल में कोरोना वायरस के अब तक तीन केस आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

Corona Virus in Himachal: एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को 23 और बुधवार को 12 को मुस्लिम समुदाय के लोगों की जानकारी जुटाई है.

  • Share this:
ऊना. दिल्ली में हुई तबलीगी जमात (Tibligi Jamaat) में हिस्सा लेने वालों में कोरोना पॉजिटीव मामले सामने आने के बाद से देशभर में हड़कंप मच गया है. अब इन लोगों की तलाश की जा रही है. जिला (Una) ऊना में भी मुस्लिम लोगों पर स्वास्थ्य व पुलिस विभाग विशेष नजर बनाए हुए हैं. जिलाभर में विभिन्न धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर लौटे मुस्लिम समुदाय के करीब 35 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटीन किया है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने 35 में से 8 लोगों के सैंपल लिए है. सैंपल को जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) भेजा गया है. हालांकि, इन 8 लोगों में कोरोना फ्लू जैसा कोई लक्षण नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से एहतियात बरत रहा है.

जानकारी जुटा रहा प्रशासन
जानकारी के अनुसार, प्रदेश के अलग-अलग जिलों से संबंध रखने वाले इन 35 लोगों को क्वारंटीन किया है. इनमें से 12 लोगों को नकड़ोह स्थित एक मस्जिद में तथा अन्य लोगों को अलग-अलग स्थानों पर होम क्वारंटीन किया है. इनमें कुछ लोगों के तबलीगी जमात के लोगों से संपर्क में आने या निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में एकत्रित होने का शक है. प्रशासन इन लोगों की एक महीने की ट्रेवल हिस्ट्री की जांच करके यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाला कोई व्यक्ति इनके संपर्क में तो नहीं आया है.



यह बोले एसपी


एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को 23 और बुधवार को 12 को मुस्लिम समुदाय के लोगों की जानकारी जुटाई है. उन्होंने कहा कि इन सभी की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा 35 में से 8 की जांच के लिए सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं. एसपी ने कहा कि फिलहाल इनमे से किसी में भी फ्लू जैसे कोई लक्षण नहीं है. जिलावासियों को डरने की जरूरत नहीं है. एसपी ने कहा कि कुछ लोग इन्हें लेकर अफवाहे भी फैला रहे हैं. एसपी ने अफवाहे फैलाने वालो को अफवाहे न फैलाने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में मरकज़ से कांगड़ा लौटे 6 शख्स, 2 में दिखे कोरोना के लक्षण

COVID-19: 9 साल की मन्नत ने पिग्गी बैंक से 835 रुपये किए दान, ‘DC सर को देना‘

COVID-19: जमात से शिमला के नेरवा लौटने वाले 11 लोग क्वारंटाइन सेंटर भेजे, FIR
First published: April 2, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading