कृषि कानूनों पर किसानों को भड़का रहे पंजाब के राजनीतिक दल: अनुराग ठाकुर

हिमाचल दौरे पर अनुराग ठाकुर.
हिमाचल दौरे पर अनुराग ठाकुर.

Anurag Thakur in Una and Bilaspur: अनुराग ने ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 74 परिवारों को घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता के चैक प्रदान किए.

  • Share this:
बिलासपुर/ऊना. केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anuraag Thakur) मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. मंगलवार को जहां वे ऊना दौरे पर थे, वहीं, बुधवार को वह बिलासपुर (Bilaspur) जिला पहुंचे हैं. कृषि बिल के विरोध पर यहां पर एक कार्यक्रम के दौरान अनुराग ने कहा कि पँजाब (Punjab) के राजनीतिक दल देश भर के किसानों (Farmers) को भड़का रहे हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने किसान हित में ये कानून लाए हैं.

इससे पहले, केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर मंगलवार को ऊना जिला के हरोली और गगरेट विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए. उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक भी लिया.

और क्या बोले अनुराग



अनुराग ठाकुर ने कृषि बिल को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य में किसानों को विरोध के लिए मजबूर किया जा रहा है. अनुराग ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर जमकर जुबानी हमले किये. उन्होंने कहा कि 70 साल के इतिहास में देश के अलग-अलग क्षेत्रों में बदलाव हुए हैं, लेकिन कृषि क्षेत्र में पिछले 6 वर्षों में व्यापक बदलाव लाए गए हैं और हाल ही में जो विधेयक पास किए गए हैं, उनसे किसानों की आय को दोगुना करने में बल मिलेगा. यह क्रांतिकारी निर्णय है. वर्षों से देश के बुद्धिजीवी, वैज्ञानिक और हमारे समाज के लोग कृषि में सुधार की मांग कर रहे थे और यह सुधार इन विधायकों के माध्यम से लाए गए हैं. अब देश का किसान किसी भी व्यक्ति को, किसी भी समय, किसी भी कीमत पर अपने उत्पाद बेच सकता है. वह अब मंडियों तक सीमित नहीं रहेगा. हालांकि, मंडी अभी उपलब्ध रहेगी.


कांग्रेस सरकार भ्रमित कर रही है

अनुराग ने कहा कि हर तरफ से किसानों का पक्ष देखकर इन कानूनों को लाया गया है, लेकिन केवल पंजाब में जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां सरकार किसानों को समझाने की बजाय उन्हें भ्रमित करने में लगी है. पंजाब सरकार किसानों को उनका लाभ बताने की बजाय अपना लाभ उठाने में लगी है. कांग्रेस 2022 के चुनाव देख रही है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी 2022 में किसानों की आय को दोगुना करने के बारे में देख रहे हैं. अनुराग ने कहा कि राहुल गांधी और कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने चुनावी घोषणा पत्र में मंडी एक्ट में बदलाव करने की बात करते थे लेकिन मोदी सरकार ने करके बताया है और अब जब यह हुआ है तो कांग्रेस किसानों को भड़काने का काम कर रही है. अनुराग ने ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 74 परिवारों को घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता के चैक प्रदान किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज