ऊना में PGI सेटेलाइट सेंटर के निर्माण में देरी, अनुराग ठाकुर ने अधिकारियों को फटकारा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.

Anurag Thakur in Una: अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान को यदि किसी ने मुंह तोड़ जवाब दिया है तो नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना ने दिया है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ऊना में अधिकारीयों के साथ जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की. बैठक में अनुराग ने विभिन्न विभागों के अधिकारीयों से योजनाओं का फीडबैक लिया. सरकारी योजनाओं में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की अनुराग ने खूब क्लास भी लगाई. अनुराग ने पीजीआई सेटेलाइट सेंटर (PGI Satellite Center) के निर्माण में हो रही देरी को लेकर नोडल अधिकारी को जमकर लताड़ लगाई. वहीँ अनुराग ने राहुल गाँधी के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्री ने संसद में पुलवामा हमले में हाथ होने की बात स्वीकार की थी. इस पर अनुराग ने सोनिया और राहुल गांधी पर पाकिस्तान और चीन की भाषा बोलने और कांग्रेस की तमाम सरकारों पर चीन और पाक परस्ती करने के आरोप जड़े.

अधिकारियों से पूछा सवाल

यह बैठक शनिवार को बचन भवन ऊना में संपन्न हुई. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि सहित अन्य विभागों की कमियों को इंगित करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए. अनुराग ठाकुर ने पीजीआई सैटलाइट सेंटर के निर्माण कार्य में बरती जा रही ढिलाई को लेकर पीजीआई के नोडल ऑफिसर को भी जमकर लताड़ा. अनुराग ने कहा कि जब एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान का बिलासपुर में तेजी से काम हो सकता है और एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को देने की शुरुआत हो सकती है तो पीजीआई सैटलाइट सेंटर के निर्माण कार्य में इतनी देर क्यों बरती जा रही है.



मीटिंग करने के आदेश दिए
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आने वाले 18 से 20 माह में यहां पर लोगों को कुछ सेवाएं दी जा सके, ऐसा लक्ष्य रखते हुए तेजी से निर्माण कार्य किया जाए. अनुराग ने नोडल अधिकारी को जल्द ही पीजीआई के निदेशक सहित प्रमुख अधिकारीयों के साथ इस मुद्दे पर ऑनलाइन बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं.

पाकिस्तान को दिया जवाब

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान को यदि किसी ने मुंह तोड़ जवाब दिया है तो नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना ने दिया है. मोदी सरकार अपना काम कर रही है और वह काम जनता को दिख भी रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री द्वारा पाक संसद ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का कबूलनामा करने के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी का असली चेहरा देश के सामने आ गया है. अनुराग ठाकुर ने आरोप जड़ा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर अब तक जितनी भी कांग्रेस सरकार ने देश में रही हैं, उनके चीन के प्रति क्या नीति रहती थी, सभी जानते हैं. जब भारत का चीन के साथ गतिरोध चल रहा था, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास में जाकर सूप का आनंद ले रहे थे.

कृषि बिल को लेकर पंजाब पर हमला

कृषि बिल को लेकर पंजाब में लगातार चल रहे विरोध को लेकर भी अनुराग ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा. अनुराग ने कहा कि पंजाब सरकार को किसानों को सच बताना चाहिए कि इन विधेयकों से किसानों को कितना लाभ होने वाला है. अनुराग ने कहा कि राजनितिक रोटियां  सेंकने के लिए ही विपक्षी दल किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे है. अनुराग ने कहा कि मोदी सरकार ने ही किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज