लाइव टीवी

सेना भर्ती: 2507 युवाओं ने शारीरिक परीक्षण पास किया,ऊना के युवाओं ने मारी बाजी

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 16, 2020, 2:04 PM IST
सेना भर्ती: 2507 युवाओं ने शारीरिक परीक्षण पास किया,ऊना के युवाओं ने मारी बाजी
ऊना जिला के 1237 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड टेस्ट पास किया.

सेना की भर्ती (Army recruitment) प्रक्रिया में ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के 2507 युवाओं ने शारीरिक परीक्षण (Physical test) पास किया. सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने सिख युवकों (Sikh youth) द्वारा गैर जरूरी दस्तावेज मांगने के चलते उन्हें प्रवेश न मिलने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.

  • Share this:
ऊना. इंदिरा मैदान में हुई सेना की भर्ती (Army recruitment) प्रक्रिया में ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के 2507 युवाओं ने शारीरिक परीक्षण (Physical test) पास किया. इनमें से ऊना (Una) जिला के 1237 युवाओं ने सेना भर्ती में बाजी मारी है. सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने सिख युवकों द्वारा गैर जरूरी दस्तावेज मांगने के चलते उन्हें प्रवेश न मिलने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. निदेशक ने कहा कि सेना की वेबसाइट पर सभी जरूरी दस्तावेजों की जानकारी दी गई थी. गौरतलब है कि कुछ सिख युवकों ने कांग्रेस विधायक (Congress MLA) सतपाल रायजादा (Satpal Raizada) से मुलाकत कर भर्ती प्रक्रिया को हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही थी.

ऊना के युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट में बाजी मारी

ऊना के इंदिरा स्टेडियम में हुई सेना भर्ती में ऊना जिला के युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट में बाजी मारी है. ऊना जिला के 1237 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड टेस्ट पास किया है. वहीं, दूसरे नंबर पर हमीरपुर जिला रहा है. हमीरपुर जिला के 791 युवाओं और बिलासपुर जिला के 479 युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट पास किया है. इन युवाओं के लिए आगामी प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

सिख युवाओं के आरोप पर सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने कहा कि तय मापदंडों के आधार पर पारदर्शिता से भर्ती प्रक्रिया पूरी हुई.


किसी भी अभ्यर्थी से नहीं मांगे गए गैर जरूरी दस्तावेज

सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि सेना भर्ती के दौरान युवाओं के लिए ग्राउंड टेस्ट प्रक्रिया पूरी हो गई है. यह प्रक्रिया पूरी करने वाले युवाओं के लिए आगामी प्रक्रिया अपनाई जा रही है. उधर, सिख युवाओं द्वारा हाईकोर्ट में सेना भर्ती को लेकर याचिका दायर करने के बारे में कर्नल सतीश कुमार ने कहा कि वेबसाइट के माध्यम से युवाओं को पहले ही जरूरी दस्तावेज के बारे में बताया जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी अभ्यर्थी से गैर जरूरी दस्तावेज नहीं मांगे गए हैं. उन्होंने कहा कि तय मापदंडों के आधार पर पारदर्शिता से भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में बन रहा सीमेंट और यहीं बिक रहा महंगा, पंजाब में सस्ताये भी पढ़ें - घर से स्कूल के लिए निकले नाबालिग छात्र ने पुल से लगाई छंलाग, अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 2:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर