Home /News /himachal-pradesh /

कांग्रेस MLA सतपाल सिंह रायजादा और पुलिस के बीच बहस, विधायक बोले-जनता के लिए जेल जाने को तैयार

कांग्रेस MLA सतपाल सिंह रायजादा और पुलिस के बीच बहस, विधायक बोले-जनता के लिए जेल जाने को तैयार

हिमाचल प्रदेश के ऊना में कांग्रेस विधायक और पुलिस के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई.

हिमाचल प्रदेश के ऊना में कांग्रेस विधायक और पुलिस के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई.

Himachal Pradesh News: हिमाचल के ऊना थाना क्षेत्र के तहत एक भूतपूर्व सैनिक ने करीब 7 माह पूर्व ऊना पुलिस को धोखाधड़ी के एक मामले की शिकायत की थी, लेकिन मामले पर कार्रवाई नहीं हुई तो आज पीड़ित भूतपूर्व सैनिक ने कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा के समक्ष अपना दुखड़ा सुना दिया. जिसके बाद सतपाल सिंह रायजादा ने केस से संबंधित जांच अधिकारी को फोन कर मामले में उचित कार्रवाई के लिए कहा, तो फोन पर ही विधायक और जांच अधिकारी के बीच बहस हो गई, जिसके बाद गुस्साए सतपाल रायजादा सदर थाना ऊना पहुंचे और पुलिस पर जमकर अपना गुस्सा निकाला.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल प्रदेश के सदर थाना ऊना (Una) में माहौल काफी गरमा गया, जब ऊना के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) सतपाल सिंह रायजादा (Satpal singh raijada) ने थाने में पहुंचकर पुलिस (Una Police) पर एक भूतपूर्व सैनिक की धोखाधड़ी के मामले (fraud cases) में शिकायत पर कार्रवाई न करने के आरोप लगा दिये. दरअसल, पहले इस मामले को लेकर सतपाल रायजादा ने जांच अधिकारी से फोन पर बात की, लेकिन जांच अधिकारी के साथ फोन पर ही बहस हो जाने के बाद रायजादा पुलिस थाना पहुंचे और जमकर बवाल किया.

बहस के दौरान रायजादा पुलिस पर उन्हें गिरफ्तार करने की बात भी करने लगे और पुलिस से इस मामले पर शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए. इस दौरान रायजादा ने पुलिस पर सरकार के दबाब में काम करने के भी आरोप लगाए. सदर थाना ऊना में बुधवार को विधायक सतपाल सिंह रायजादा और ऊना पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ. बात जहां तक पहुंच गई कि सतपाल रायजादा की SHO और जांच अधिकारी के साथ जमकर तू-तू मैं-मैं भी हो गई. इतना ही नहीं विधायक ने पुलिस पर सरकार के दवाब में आम लोगों को तंग करने के आरोप तक जड़ डाले.

Congress MLA Satpal Singh Raizada, Una police, Himachal News, Himachal pradesh news

कांग्रेस विधायक पूर्व सैनिक का मुद्दा लेकर थाने पहुंचे थे.

जमकर अपना गुस्सा निकाला
दरअसल ऊना थाना क्षेत्र के तहत एक भूतपूर्व सैनिक ने करीब 7 माह पूर्व ऊना पुलिस को धोखाधड़ी के एक मामले की शिकायत सौंपी थी, लेकिन मामले पर कार्रवाई न होते देख आज भूतपूर्व सैनिक ने विधायक सतपाल रायजादा के समक्ष अपना दुखड़ा सुनाया. जिसके बाद सतपाल सिंह रायजादा ने केस से संबंधित जांच अधिकारी को फोन कर मामले में उचित कार्रवाई के लिए कहा, तो फोन पर ही विधायक और जांच अधिकारी के बीच बहस हो गई, जिसके बाद गुस्साए सतपाल रायजादा सदर थाना ऊना पहुंचे और पुलिस पर जमकर अपना गुस्सा निकाला.

Congress MLA Satpal Singh Raizada, Una police, Himachal News, Himachal pradesh news

ऊना में पूर्व सैनिक की शिकायत पर पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप विधायक ने लगाया है.

मामला कुछ शांत हुआ
विधायक रायजादा एसएचओ से लगातार इस मामले में कार्रवाई की मांग उठाते रहे, जबकि एसएचओ उनको पुलिस पर दबाव डालने के आरोप जड़ते रहे. इसी बीच सतपाल रायजादा पर फोन पर उनसे बहस करने वाले जांच अधिकारी को सामने लाने की मांग पर अड़ गए. जांच अधिकारी के पहुंचते ही रायजादा गुस्से में आ गए और मामले में कार्रवाई न करने की बात पर सवाल किए. इसी बीच दोनों में कुछ देर के लिए बहस शुरू हो गई, जिसके चलते माहौल काफी गर्माया गया, लेकिन थाना प्रभारी सर्वजीत सिंह के बीच बचाव के बाद मामला कुछ शांत हुआ.

बिना वजह तंग किया जा रहा है
मामला कुछ शांत होने के बाद विधायक ने जांच अधिकारी से मामले पर कार्रवाई तय सीमा में करने की बात कही. इस दौरान रायजादा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक भूतपूर्व सैनिक जो सारी जिदंगी सरहद पर रहकर लोगों की रक्षा करता हैं, लेकिन पुलिस द्वारा इन लोगों की भी सुनवाई नहीं की जा रही और अगर इस मामले में पुलिस से बात की जाती है, तो उल्टा इन्हीं को डराते धमकाते हैं. रायजादा ने कहा कि अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई न हुई, तो धरने पर बैठने से पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, तो से आम लोगों को बिना वजह तंग किया जा रहा है.

Tags: Himachal news, Una News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर