Home /News /himachal-pradesh /

Himachal: स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा, बिना वैक्सीनेशन जारी कर दिए सर्टिफिकेट, जानें क्या है पूरा माजरा

Himachal: स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा, बिना वैक्सीनेशन जारी कर दिए सर्टिफिकेट, जानें क्या है पूरा माजरा

हिमाचल प्रदेश के ऊना में बिना वैक्सीनेशन के दूसरे खुराक का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया.

हिमाचल प्रदेश के ऊना में बिना वैक्सीनेशन के दूसरे खुराक का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया.

Himachal Corona Vaccination News: नित नए कारनामों के चलते सुर्खियों में रहने वाले हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग का अब एक नया मामला सामने आ गया है. हालत यह है कि लोगों को बिना वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक लगवाए ही कंपलीट वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जारी हो रहे हैं. मामला सामने आने के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए हैं. वहीं बिना वैक्सीनेशन करवाएं सर्टिफिकेट हासिल करने वाले लोगों में भी विभाग का यह कारनामा चर्चा का विषय बन चुका है. लेकिन सवाल यह उठता है कि बिना वैक्सीनेशन दिए लोगों को कैसे डबल डोज़ के सर्टिफिकेट जारी किए जा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान (Covid19 Vaccination) में स्वास्थ्य विभाग का एक ऐसा बड़ा कारनामा सामने आ रहा है, जो हर किसी को हैरान कर देगा. जिला ऊना (Una District) में बिना वैक्सीनेशन के ही कई लोगों को डबल डोज के सर्टिफिकेट (Certificate) जारी हो रहे हैं. हालत यह है कि पहली डोज लगवाने के बाद हिमाचल के बाहर जा चुके लोगों को वहीं पर वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक (Second Dose) लिए बिना कंप्लीट वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र मिल रहे हैं.

अब सवाल यह उठता है कि क्या यह कोई तकनीकी खामी है या टारगेट को पूरा करने के चक्कर में तो ऐसा नहीं किया जा रहा. यदि ऐसा किया भी जा रहा है तो फिर वह वैक्सीन कहां जा रही है? जिसे बिना लगाए लोगों को कंप्लीट वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं. वहीं मामले की सूचना मिलते ही विभाग के आला अधिकारियों ने फौरन मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

दूसरे डोज के जारी कर दिये सर्टिफिकेट

नित नए कारनामों के चलते हर वक्त सुर्खियों में बने रहने वाले स्वास्थ्य विभाग का अब एक नया कारनामा सामने आ गया है. हालत यह है कि लोगों को बिना वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक लगवाए ही कंपलीट वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जारी हो रहे हैं. मामला सामने आने के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए हैं.

वहीं बिना वैक्सीनेशन करवाएं सर्टिफिकेट हासिल करने वाले लोगों में भी विभाग का यह कारनामा चर्चा का विषय बन चुका है. लेकिन सवाल यह उठता है कि बिना वैक्सीनेशन दिए लोगों को कैसे डबल डोज़ के सर्टिफिकेट जारी किए जा सकते हैं. वही अब लोगों में भी असमंजस की स्थिति है कि जब बिना खुराक लिए उन्हें सर्टिफिकेट मिल चुका है तो फिर उन्हें दूसरी खुराक लगेगी या फिर नहीं.

CMO ने कहा- पोर्टल में खामी की वजह से हो सकता है

वहीं, यह पूरा मामला जब सीएमओ डॉ. रमन शर्मा के ध्यान में लाया गया तो उनका कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी कि क्या कहीं पोर्टल में तकनीकी खामी की वजह से ऐसा तो नहीं हो रहा है. हालांकि CMO ने टारगेट पूरा करने के चक्कर में ऐसे कारनामे को अंजाम देने की बातों को सिरे से नकार दिया है.

Tags: Corona vaccination, Covid 19 vaccination, Himachal news, Una News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर