हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग ठाकुर

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 4:48 PM IST
हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग ठाकुर
हिमाचल के ऊना पहुंचे अनुराग ठाकुर.

विपक्षी दल के जयराम सरकार (Jairam Government) पर ऋण (Loan) को लेकर की जा रही घेरेबंदी पर अनुराग (Anuraj Thakur) ने प्रदेश सरकार का समर्थन करते हुए कांग्रेस पर ही प्रदेश को कर्ज में डुबोने का आरोप लगाया.

  • Share this:
केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के ऊना जिला के दौरे के दूसरे दिन ऊना और हरोली में जनता की समस्याएं सुनी. वहीँ अनुराग ने जवाहर नवोदय विद्यालय की राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया. इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी मौजूद रहे.

राहुल गांधी पर साधा निशाना
अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ब्यान पर पलटवार करते हुए दिग्विजय और राहुल गाँधी पर निशाना साधा. अनुराग ने कहा कि दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी के बयानों के कारण ही आज कांग्रेस की यह स्थिति हुई है.

ऊना प्रेस क्लब में अनुराग ठाकुर.
ऊना प्रेस क्लब में अनुराग ठाकुर.


समाज को बांटती है कांग्रेस
राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर प्रेस क्लब ऊना के ‘मीट द प्रेस कार्यक्रम’ में बोल रहे थे. अनुराग ने कहा कि चुनावों से पहले तो कांग्रेस को हिन्दू याद आते है और चुनाव जाते ही यह मुस्लिमों की बात करते है. अनुराग ने कहा कि हिन्दू और मुस्लिमों में देश को बांटने के लिए कांग्रेस पहले से ही जानी जाती है. अनुराग ने कहा कि जब मुस्लिम बहनों के हकों की बात आई, तो ट्रिप्पल तलाक का विरोध कांग्रेस करती रही. अनुराग ने कहा कि राज्यसभा में पूर्ण बहुमत होते हुए भी मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक और अनुच्छेद 370 के वायदों को पूरा किया है.

पाकिस्तान में भूचाल आया है
Loading...

अनुराग ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान में भूचाल आया है और सभी देश भारत के साथ खड़े हैं. अनुराग ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे बयानों के कारण ही पिछले दो चुनावों से कांग्रेस नेता विपक्ष के दर्जे जितने सांसद भी नहीं जीता पाई है.

Anurag Thakur in Himachal
अनुराग ने जवाहर नवोदय विद्यालय की राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया.


कर्ज को लेकर यह बोले अनुराग
विपक्ष के जयराम सरकार पर ऋण को लेकर की जा रही घेरेबंदी पर अनुराग ने प्रदेश सरकार का समर्थन करते हुए कांग्रेस पर ही प्रदेश को कर्ज में डुबोने का आरोप लगाया. अनुराग ने कहा कि आज कई राज्यों पर बहुत कर्ज है लेकिन फिस्कल डेफसिट तीन प्रतिशत के अंदर मैंटेन किया जा रहा है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 14वें वित्तयोग में बहुत बड़ी राहत हिमाचल जैसे कई राज्यों को दी है. इसमें पहले से कई ज्यादा पैसा मिला. 15वें वित्तयोग की रिपोर्ट इस साल के अंत में आएगी. उन्होंने कहा कि जब-जब सहायता मांगी है, हिमाचल को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट दिए गए है. ऐसा नहीं है कि भाजपा की सरकार प्रदेश व केंद्र में है, तब सहायता मिलेगी. जब कांग्रेस की सरकार हिमाचल प्रदेश में थी, तब भी नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को दिल खोल कर सहायता की.

ये भी पढ़ें: शिमला खुदकुशी केस: ‘पत्नी के अवैध संबध,अच्छा है मैं मर जाऊं’

धर्मशाला T20: सस्ती टिकटें बिकीं, अब काउंटर लगाने की तैयारी

भत्ता वृद्धि: ज्वाली से BJP विधायक के आभार वाले पोस्टर VIRAL

हिमाचली जवान का अंतिम संस्कार, पिता को मिला था शौर्य चक्र

हिमाचल: बच्चा चोर समझ भीड़ ने पीटा चालक, कपड़े फाड़े, 7 काबू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...