लाइव टीवी

CAA पर बोले नड्डा, 'PM मोदी के नेतृत्व में संवैधानिक रूप से देश बन गया है भारत'
Himachal-Pradesh News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 11:31 PM IST
CAA पर बोले नड्डा, 'PM मोदी के नेतृत्व में संवैधानिक रूप से देश बन गया है भारत'
हिमाचल प्रदेश के सोलन में जेपी नड्डा ने की रैली.

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक रैली को संबोधित किया. यहां वह संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) पर भी बोले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 11:31 PM IST
  • Share this:
शिमला. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुरुवार को सोलन का दौरान किया. उन्‍होंने यहां एक रैली में कहा कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वह किया है जिसके बारे में महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री केवल बातें करते थे. उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत संवैधानिक रूप से एक देश बन गया है.'

हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने पीएम मोदी को 'विश्वनेता' करार दिया और हाल ही में भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा की गई सराहना का भी जिक्र किया.

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया कि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह ने पड़ोसी देशों में उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत लाने की बात कही थी. भाजपा प्रमुख ने कहा, 'उन्होंने केवल यह कहा, लेकिन मोदी ने ऐसा किया.'

 






उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी में भारी कमी आई है. उनका दावा है कि कई अल्पसंख्यकों का धर्म परिवर्तन करवा दिया गया है.

नड्डा ने विपक्षी दलों पर संशोधित नागरिकता कानून के बारे में लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया. हिमाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता ने दावा किया कि डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में अपने 28 मिनट के भाषण में 20 मिनट भारत और मोदी की प्रशंसा की. नड्डा ने पीएम मोदी को एक ‘विश्व नेता’ बताया.



जेपी नड्डा ने कहा कि देश के स्‍वतंत्र होने के बाद पहली जम्‍मू और कश्‍मीर में ब्‍लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के चुनाव हुए. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में इसकी 310 सीटें थीं, इनमें से एक भी सीट ऐसी नहीं रही, जिसपर कि चुनाव ना लड़ा गया हो. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने से क्षेत्र को मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ें: ताहिर पर बोले केजरीवाल, 'कोई दंगाई AAP नेता निकले तो उसे दोगुनी सजा मिले'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिमाचल प्रदेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर