Home /News /himachal-pradesh /

ऊना : निर्माणाधीन सचिवालय में बड़ा हादसा, मार्बल पत्‍थर उतारते समय 7 मजदूर दबे, 2 की मौत

ऊना : निर्माणाधीन सचिवालय में बड़ा हादसा, मार्बल पत्‍थर उतारते समय 7 मजदूर दबे, 2 की मौत

Una Marble Accident: हादसे में अब तक 2 मजदूरों की मौत हो गयी है.

Una Marble Accident: हादसे में अब तक 2 मजदूरों की मौत हो गयी है.

Una Marble Accident: ऊना मुख्यालय में निर्माणाधीन सचिवालय में ट्रक से मार्बल उतारते समय 7 लोग पत्थर के नीचे दब गए. इस दौरान दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, गंभीर रूप से घायल 5 मजदूरों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं, एएसपी ऊना विनोद धीमान ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि मिनी सचिवालय के निर्माणाधीन भवन में मार्बल पत्थर उतारते समय हादसा पेश आया है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल के ऊना मुख्यालय में निर्माणाधीन सचिवालय में एक बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल ट्रक से मार्बल उतारते (Una Marble Accident) समय 7 लोग पत्थर के नीचे दब गए. इस दौरान दो मजदूरों ने मौके पर दम तोड़ दिया. वहीं, गंभीर रूप से घायल बाकी पांच मजदूरों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, इसमें से कुछ की हालत नाजुक है. जानकारी के मुताबिक, यह सभी प्रवासी मजूदर हैं.

हादसे के बाद स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से फौरी तौर पर राहत कार्य शुरू कर दिया था. हादसे में दो मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, तो बाकी पांच मजदूरों को पत्थर के नीचे से निकालकर सिविल हॉस्पिटल ऊना ले जाया गया. चिकित्‍सकों की टीम घायलों के उपचार में जुटी हुई है. बताया जा रहा है सभी पांचों लोगों की स्थिति अभी तक नाजुक बनी हुई है.

वहीं, घायल मजदूरों की पहचान तुला राम, शिवा, मोहन, केदार नाथ और शंकर के रूप में हुई है. शंकर बिहार के समस्‍तीपुर का रहने वाला है, तो बाकी चारों घायल छत्तीसगढ़ के बलौदा के एक गांव के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग मिनी सचिवालय भवन निर्माण कार्य में लगे गए थे. इसी बीच आज सुबह मार्बल की गाड़ी अनलोड होने के लिए पहुंची थी. इस दौरान सात लोगों ने मार्बल उतारने का काम शुरू किया था. इस बीच हादसे में सभी पत्‍थर के नीचे दब गए. वहीं, बचाओ-बचाओ की आवाज सुनने के बाद अन्‍य साथी मजदूरों ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दो की मौत हो चुकी थी.

ऊना एएसपी ने कही ये बात
वहीं, ऊना के निर्माणाधीन मिनी सचिवालय भवन के हादसे की एएसपी ऊना विनोद धीमान ने पुष्टि की है. उन्‍होंने बताया कि मिनी सचिवालय के निर्माणाधीन भवन में मार्बल पत्थर उतारते समय हादसा पेश आया है. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि बाकी घायलों की स्थिति अभी नाजुक है. एक मजदूर को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. वहीं, एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया पुलिस मामले की जांच में जुटी है. इसके अलावा एसडीएम निधि पटेल ने कहा कि मृतकों के स्‍वजनों को 25-25 हजार और घायलों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है. जबकि वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती समेत अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि निर्माणाधीन मिन्नी सचिवालय के लिए ठेकेदार द्वारा मार्बल लाया गया था, लेकिन मार्बल को उतारते समय यह हादसा पेश आ गया.

Tags: Himachal news, Una News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर