Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाकर बैंकाक भाग रहा कारोबारी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

हिमाचल सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाकर बैंकाक भाग रहा कारोबारी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

ऊना पुलिस ने सरकार को चूना लगाने वाले शराब कारोबारी को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा है. (File Photo)

ऊना पुलिस ने सरकार को चूना लगाने वाले शराब कारोबारी को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा है. (File Photo)

Himachal Police: शिकायतकर्ता ने कहा है कि दस्तावेजों में गड़बड़ी का पता उन्हें RTI के तहत मिली जानकारी से पता चला. शराब कारोबारी एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही लापता हो गया था. पुलिस ने हर संभावित स्थानों पर इसकी तलाश की, लेकिन कारोबारी का कहीं कोई पता नही चला. जिसके चलते पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया था और अब एयरपोर्ट अथॉरिटी के जरिए ये कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल सरकार (Himachal Government) को 10 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले ऊना जिले के एक शराब कारोबारी को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से गिरफ्तार कर लिया है. कारोबारी फ्लाइट से बैंकाक भागने की फिराक में था. धोखाधड़ी मामले की FIR दर्ज होने के बाद आरोपी भूमिगत हो गया था, जिसे अब पुलिस ने 3 साल बाद काबू कर लिया है. शराब कारोबारी के खिलाफ 4 नवंबर 2018 को ऊना पुलिस ने धोखाधड़ी की FIR दर्ज की थी. पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने ये आरोप लगाए थे कि  शराब व्यवायी ने दस्तावेजों में गड़बड़ी की है. सरकार को करीब 10 करोड़ के टैक्स का चूना लगाया है.

शिकायतकर्ता ने कहा है कि दस्तावेजों में गड़बड़ी का पता उन्हें RTI के तहत मिली जानकारी से पता चला. शराब कारोबारी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही लेकर लापता हो गया था. पुलिस ने हर संभावित स्थानों पर इसकी तलाश की, लेकिन कारोबारी का कहीं कोई पता नही चला. जिसके चलते पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया था और अब एयरपोर्ट अथॉरिटी के जरिए ये कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि ऊना पुलिस ने रविवार को शराब कारोबारी को अदालत में पेश किया. जहां अदालत ने इसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश जारी किए हैं. वहीं अब ऊना पुलिस ने इस मामले को लेकर छानबीन शुरू कर दी है.

Tags: Himachal news, Himachal Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर