लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव-2020: केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- बिखरते-बिखरते पंजे से झाड़ू हो गई कांग्रेस
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 3:05 PM IST
दिल्ली चुनाव-2020: केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- बिखरते-बिखरते पंजे से झाड़ू हो गई कांग्रेस
ऊना में एक कार्यक्रम के दौरान अनुराग ठाकुर.

Cabinet Minister Anurag Thakur in Una: अनुराग ने शाहीन बाग़ के मुद्दे पर कहा कि पाकिस्तान समेत अन्य देशों में जुल्म झेल रहे अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का विरोध क्यों हो रहा है?

  • Share this:
ऊना. दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 (Delhi Assembly Elections) में 'गोली मारो…' वाले बयान को लेकर खासी चर्चा में रहे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) गुरुवार को ऊना पहुंचे. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने श्री राधा कृष्ण मंदिर में चल रहे धार्मिक समागम में शिरकत की और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं का शिलान्यास किया.

अनुराग ठाकुर ने ऊना में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय बजट में हिमाचल (Himachal Pradesh) को मिले लाभ गिनाने के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) को जीत पर शुभकामनाएं भी दीं. अनुराग ने शाहीन बाग़ के मुद्दे पर कहा कि शाहीन बाग़ में आखिरकार पाकिस्तान सहित अन्य देशों में जुल्म झेल रहे अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का विरोध क्यों हो रहा है?

AAP की जीत पर बधाई, कांग्रेस पर तंज
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के सवाल पर अनुराग ने AAP को शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही इस बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. अनुराग ने कहा कि कांग्रेस ने खुद को आउटसोर्स कर दिया है. अनुराग ने कहा कि कांग्रेस का वोट बैंक पांच प्रतिशत से नीचे आ गया है, जिससे कल्पना की जा सकती है कि कांग्रेस बिखरती-बिखरती पंजे से झाड़ू की ओर चल पड़ी है.

ऊना पहुंचे थे अनुराग
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ऊना के एकदिवसीय प्रवास के दौरान विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनीं और शीघ्र निदान का आश्वासन भी दिया. इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कुटलैहड़ विधानसभा हल्के के कोटला कलां में स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में चल रहे धार्मिक समागम में हिस्सा लिया. अनुराग ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चताड़ा गांव में सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया, लमलैहड़ी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क के अलावा समूर में सड़क का शिलान्यास किया और बौल में नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन भी किया.

ऊना में जनसमस्याएं सुनते अनुराग ठाकुर.
ऊना में जनसमस्याएं सुनते अनुराग ठाकुर.
'हिमाचल को पहले से ज्यादा दिया'
अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय बजट में हिमाचल को दी गई सौगात का ब्यौरा रखा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास जब कहने को कुछ नहीं है तो विपक्ष बेतुकी बयानबाजी तक सीमित हो गया है. अनुराग ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब भी मोदी सरकार ने प्रदेश को बहुत सी योजनाएं दीं. अनुराग ने कहा कि बजट को लेकर कांग्रेस जो हल्ला कर रही है, उन्हें पता होना चाहिए कि हिमाचल को रिवेन्‍यू डेफिसिट ग्रांट पहले से 11,431 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेगी. अनुराग ने कहा कि अर्बन बॉडी के लिए 207 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. आपदा रिलीफ फंड में भी 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. यह फंड लगभग 450 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. अनुराग ने कहा कि ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 50 करोड़ और भानुपल्ली रेल लाइन के लिए भी 400 करोड़ रुपये का प्रावधान इस बजट में होगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर