लाइव टीवी

ऊना : CM जयराम ने किया अल्ट्रा मॉडर्न बस अड्डे का उद्घाटन, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 25, 2019, 7:55 AM IST
ऊना : CM जयराम ने किया अल्ट्रा मॉडर्न बस अड्डे का उद्घाटन, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं
ऊना - अल्ट्रा मॉडर्न बस अड्डे में शॉपिंग मॉल से लेकर सिनेमा की भी मिलेगी सुविधाएं

हिमाचल प्रदेश का पहला अल्ट्रा मॉडर्न बस अड्डा (Ultra Modern Bus Stand ) जिलावासियों को समर्पित कर दिया गया. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने बस अड्डे का लोकार्पण किया. ट्रिपल पी मोड में बनाए गए इस बस स्टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं (Facilities like Airport) दी गई हैं.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश का पहला अल्ट्रा मॉडर्न बस अड्डा (Ultra Modern Bus Stand ) जिलावासियों को समर्पित कर दिया गया. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने बस अड्डे का लोकार्पण किया. ट्रिपल पी मोड में बनाए गए इस बस स्टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं (Facilities like Airport) दी गई हैं. इस बस स्टैंड में जहां शॉपिंग मॉल (Shopping Mall ) बनाए गए हैं, वहीँ चार सिनेमा की सुविधा भी शामिल की गई हैं. बस अड्डे में 200 गाड़ियों की पार्किंग का स्पेस भी रखा गया है. सीएम जयराम ने प्रदेश के अन्य जिलों में ऊना (Una) की तरह ही बस स्टैंड बनाने की बात कही.

ऊना के लोगों में खुशी

ऊना में नए बस अड्डे का दो बार शिलान्यास होने के बाबजूद कई सालों तक बस अड्डा न बनने से निराश ऊना के लोग काफी खुश दिखाई दिए. इस बस अड्डे का निर्माण एमआरसी ग्रुप द्वारा किया गया है. एमआरसी ग्रुप और परिवहन विभाग के बीच हुए समझौते के आधार पर बस स्टैंड का प्रबंधन 40 वर्ष तक एमआरसी ग्रुप के पास ही रहेगा. समझौता अवधि समाप्त होने के बाद बस अड्डे को हिमाचल प्रदेश बस स्टैंड प्रबंधन ऑथोरिटी के सुपुर्द कर दिया जाएगा.

एक साथ 30 बसें पार्क की जा सकेंगी

ऊना में बने इस बस स्टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. इस अंतरराज्यीय बस स्टैंड में 21 बस बाईलाइन बनाई गई हैं, जहां यात्रियों को बसें मिलेंगी. वहीं एक समय में 30 बसें पार्क की जा सकती हैं. टिकट बुकिंग के अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं. बस स्टैंड में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी का कार्यालय बनाया गया है. वहीँ 31 दुकानें भी बनाई गई हैं. इसके अलावा बस स्टैंड में पंजाबी ढाबा और आधुनिक सुविधाओं की कैंटीन भी बनाई गई है, जबकि बस स्टैंड में कई ब्रांडेड कंपनियों के शोरूम और चार स्क्रीन वाला सिनेमा हॉल भी बनाया गया है.

सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश के अन्य जिलों में भी ऐसे बस अड्डे बनाने की बात कही.


बाकी जिलों में भी ऐसे बस स्टैंड बनाएगी सरकार
Loading...

इसके साथ ही बस अड्डे में 200 के करीब गाड़ियों की पार्किंग बनाई गई है. बस स्टैंड परिसर में ही भव्य मंदिर, वातानुकूलित वेटिंग हॉल बनाए गए हैं. इसके साथ ही ड्राइवर व कंडक्टर के लिए डोरमेट्री का भी प्रबंध किया गया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ऊना का अत्याधुनिक बस स्टैंड देखकर कई जिलों से ऐसे ही बस अड्डों की मांग आनी शुरू हो गई है. अन्य जिलों में भी ऐसे बस स्टैंड बनाने का प्रयास किया जाएगा.

सीएम का कांग्रेस पर पलटवार

वहीँ कांग्रेस द्वारा सरकार पर करोड़ो का कर्ज लेने के आरोपों पर पलटवार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने जाते जाते प्रदेश को साढ़े 46 हजार करोड़ के कर्ज के नीचे दबा दिया था. जयराम ने कहा कि अगर कांग्रेस और भाजपा सरकार द्वारा लिए गए कर्ज की तुलना भी की जाए तो भाजपा सरकार ने बहुत कम लोन लिया है.

ये भी पढ़ें - वायरल पत्र में लगाए गए आरोपों की जांच करे सरकार- कुलदीप सिंह राठौर

ये भी पढ़ें - नवविवाहित भतीजे को आशीर्वाद देने पैतृक गांव पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...