लाइव टीवी

सुक्खू, शिमला और सियासत : पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीएस बाली का अहम बयान
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 29, 2018, 4:33 PM IST
सुक्खू, शिमला और सियासत : पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीएस बाली का अहम बयान
जीएस बाली, पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता.

बाली ने सीएम जयराम को सलाह दी कि गैर मुद्दों में न उलझें, बल्कि सरकार के कई काम होते हैं उन्हें करें. उन्होंने कहा कि शिमला का एतिहासिक महत्व है और बना रहना चाहिए.

  • Share this:
कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और कांग्रेस नेता जीएस बाली ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से सुखविंदर सुक्खू को बदलने पर बड़ा ब्यान दिया है. बाली ने हिमाचल के ऊना में पत्रकारवार्ता में कहा कि बदलाव बेहतरी के लिए होता है.

बाली ने कहा कि इस पर अंतिम निर्णय हाईकमान ही लेगा, शिमला का नाम बदलने के बयानों पर बाली ने इसे सरकार की बेतुकी सोच बताया. बाली ने कहा कि सरकार ध्यान भटकाने के लिए ऐसे ब्यान दे रही है. वहीँ बाली ने माफिया को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार से युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग उठाई.

माफियाराज पर ये बोले
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेसी नेता जीएस बाली ने पत्रकारवार्ता भाजपा सरकार पर जुबानी हमले बोले. माफियाराज खत्म होने के सवाल पर बाली ने कहा कि प्रदेश में माफिया पर लगाम नहीं लग पाई है. बाली ने कहा कि माफिया और अपराध पर लगाम लगाने के लिए युवा पीढ़ी को रोजगार उपलब्ध करवाना चाहिए.



सुक्खू को बदलने पर कहा-बदलाव बेहतर


कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खु को बदलने के लिए वीरभद्र कैंप के बनाए जा रहे दबाब के सवाल के जवाब में जीएस बाली ने कहा कि बदलाव हमेशा बेहतरी के लिए होता है. सुक्खू 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं. उन्हें बदलने के हाई कमान पर दबाब है. वहीं, अपने स्तर पर भी हाई कमान नए चेहरे की खोज में जुटी है. अब लोकसभा चुनाव भी नजदीक हैं. ऐसे में बदलना और न बदलना दोनों का निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे.

शिमला का नाम बदलने को लेकर बोले- नॉनसैंस
जीएस बाली ने शिमला का नाम बदलने पर सरकार की सोच को रबिश व नॉनसैंस जैसे तीखे शब्द का प्रयोग कर नकार दिया. उन्होंने कहा कि शिमला का नाम बदला तो मानचित्र पर ढूंढना मुश्किल हो जाएगा. बाली ने सीएम जयराम को सलाह दी कि गैर मुद्दों में न उलझें, बल्कि सरकार के कई काम होते हैं उन्हें करें. उन्होंने कहा कि शिमला का एतिहासिक महत्व है और बना रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें : Breaking: कुल्लू जिले में फूड प्वाइजनिंग के चलते 17 लोगों के बीमार

मनाली गैंगरेप: दोस्त से मारपीट कर विदेशी महिला से दुराचार, 72 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

दो मर्डर और लड़की भगाने का आरोपी पुलिस को देखकर होटल की 5वीं मंजिल से कूदा, मौत

IGMC गोलीकांड में नया खुलासा: आरोपी की पत्नी से हैं शिकायतकर्ता के अवैध संबंध!

PHOTOS: दो माह में फौजी के घर तक बनेगी सड़क, अब पालकी पर नहीं जाना होगा घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2018, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading