हिमाचल में 26 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, बंदिशें बरकरार, जयराम ठाकुर कैबिनेट का अहम फैसला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया गया.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया गया.

HP Corona Update: जयराम ठाकुर कैबिनेट ने बड़ा फैसला करते हुए हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ा दिया है. साथ ही बताया गया है कि मंगलवार और शुक्रवार को हार्ड वेयर की दुकानें खुलेंगी. सरकार ने लोगों से शादी समारोह स्थगित करने की अपील की है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जयराम ठाकुर कैबिनेट ने बड़ा फैसला करते हुए कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ा दिया है. मंगलवार और शुक्रवार को खुलेंगी हार्ड वेयर की दुकानें, सरकार ने शादी समारोह स्थगित करने की अपील की है. बैंड बाजा, बैंक्विट हॉल बंद रहेंगे. कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के सरकार मुफ्त लकड़ी देगी.

सीएम जयराम ठाकुर ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि शादियों के आयोजन से भी कोरोना संक्रमण प्रदेश में बढ़ा. कई जगहों पर एक शादी समारोह में 150 के करीब लोग संक्रमित हुए, संभव हो तो लोग शादियों को स्थगित कर दें, जहां संभव नहीं है, वहां 20 से ज्यादा लोग शामिल न हों.

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रेस वार्ता में बताया कि प्रदेश में अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन और दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं. सुरेश भारद्वाज ने कहा कि घरों में ऑक्सीजन सिलिंडर को रिफिल करने की स्थिति नहीं है. कैबिनेट ने परौर, सोलन, मंडी और शिमला में बेड कैपेसिटी बढ़ाने की समीक्षा की.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर जमकर बरपा रहा है. अब रोजाना 50 से अधिक मरीजों की मौत हो रही है. शुक्रवार को सूबे में अब तक की सबसे अधिक 67 मौतें दर्ज हुई हैं. मृतकों में एक माह की बच्ची भी शामिल है. जानकारी के अनुसार, राजधानी शिमला में कोरोना से एक महीने की बच्ची की मौत हुई है.
शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में यह बच्ची भर्ती थी. बताया जा रहा है कि बच्ची ठियोग के धरेच की थी. उसे 7 मई को आईजीएमसी में भर्ती कराया गया था और अब 13 मई को उसकी मौत हो गई. बच्ची में कोविड निमोनिया का लक्षण पाया गया था. नोजल ब्लॉकेज के चलते बच्ची को सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी. इलाज के दौरान आईजीएमसी में उसकी मौत हो गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज