नई कोरोना गाइडलाइंस, शादी में अब 50 की जगह शामिल हो सकेंगे केवल 20 लोग, सामूहिक भोज पर रोक

ऊना में डीसी ने कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ाई.

ऊना में डीसी ने कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ाई.

Corona Guidelines in Una: डीसी ने कहा कि सभी विवाह पंजीकरण एसडीएम द्वारा शादी में कोविड-19 के उपरोक्त नियमों की अनुपालना संबंधी दिए गए सर्टिफिकेट के आधार पर ही होंगे. आवेदक अपनी शादी की वीडियोग्राफी संबंधित एसडीएम को साक्ष्य के रूप में दिखाने के लिए रखें.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब जिला प्रशासन (Disttrict Administration) ने सख्ती बढ़ा दी है. जिला प्रशासन ऊना (Una) ने शादी समारोह में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या 50 से घटा कर 20 कर दी है. इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त ऊना (DC Una) राघव शर्मा ने बताया कि 1 मई, 2021 के उपरांत शादी में वर-वधु को मिलाकर दोनों पक्षों से कुल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. यह शादी में भाग लेने वालों की कुल संख्या रहेगी, ऐसे में स्थान व समय बदल कर अतिथियों की संख्या नहीं बढ़ाई जा सकेगी. निकटतम संबंधियों के अलावा अन्य व्यक्ति शादी में सम्मिलित नहीं होंगे.

राघव शर्मा ने कहा कि 1 मई के उपरांत ज़िला ऊना में शादी के सार्वजनिक कार्यक्रमों (Marriage Functions) पर पूर्णतः प्रतिबन्ध रहेगा तथा सामूहिक भोज भी आयोजित नहीं होंगे. शादी में डीजे की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि एक मई के उपरांत हो रही सभी शादियों पर नए आदेश लागू होंगे, चाहे उनके लिए पूर्व में ही अनुमति क्यों न ली गई हो. सभी अनुमतियां 20 व्यक्तियों तक सीमित मानी जाएंगी और सामूहिक भोज की अनुमति रद्द समझी जाएगी. सामूहिक भोज पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

ऊना में बाहरियों का आवागमन, निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से अत्याधिक संक्रमित राज्यों जैसे पंजाब, दिल्ली-एनसीआर इत्यादि से ज़िला ऊना में शादी में सम्मिलित होने के लिए आ रहे सभी वर-वधु और उनके सगे-संबंधी अनिवार्य रूप से अपनी कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएंगे, जिनकी जांच अंतर-राज्यीय नाकों पर की जाएगी. इसके अतिरिक्त इन अत्याधिक संक्रमित राज्यों में हो रहे शादी समारोह में जाने वाले सभी व्यक्तियों को जिला ऊना में लौटकर घर पर क्वांरटीन में रहना होगा तथा अपना कोविड-19 टेस्ट करवाना होगा.
शादी पंजीकरण के लिए सर्टिफिकेट जरूरी

डीसी ने कहा कि सभी विवाह पंजीकरण marriage Registration) एसडीएम द्वारा शादी में कोविड-19 के उपरोक्त नियमों की अनुपालना संबंधी दिए गए सर्टिफिकेट (Certificate) के आधार पर ही होंगे. आवेदक अपनी शादी की वीडियोग्राफी संबंधित एसडीएम को साक्ष्य के रूप में दिखाने के लिए रखें. उपायुक्त राघव शर्मा ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि शादी के कार्यक्रम घर पर ही सादगीपूर्वक करें तथा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें. यदि किसी आयोजक द्वारा इन नियमों के उल्लंघन में भीड़ एकत्रित की जाती है तो उन पर केस दर्ज किया जाएगा और भीड़ को मौके से हटाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज