COVID-19: ऊना में PPE किट पहनकर बेटे ने मां को दी मुखाग्नि
Una News in Hindi

COVID-19: ऊना में PPE किट पहनकर बेटे ने मां को दी मुखाग्नि
कोरोना वायरस.

Corona virus in Himachal: गौरतलब है कि हिमाचल में कोरोना से 44 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव मलाहत में कोरोना से हुई 57 वर्षीय महिला की मौत के बाद गुरुवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल (Protocol) के तहत अंतिम संस्कार (Cremation) किया गया. शिवपुरी धाम मलाहत में तहसीलदार विजय राय और ही विभाग की टीम की देखरेख में मृतका के बेटे ने पीपीई (PPE) किट पहनकर मुखाग्नि दी. इस मौके पर मृतका के बेटे सहित परिवार के चार सदस्य मौजूद रहे.

महिला की हो गई थी मौत

मलाहत निवासी 57 वर्षीय महिला का सोमवार को कोविड़-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया था और बुधवार दोपहर मौत हो गई. बाद में देर शाम महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. महिला की मौत की खबर के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया. देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम मृतक महिला के घर पहुंची, जहां पर शव को सेनेटाइज कर बैग में पैक करवाया गया और परिवारिक सदस्यों को कोविड नियमों के बारे बताया गया.



ऊना में तीसरी मौत
गुरुवार सुबह को स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस लेकर महिला के घर पहुंची और शव को अंतिम संस्कार के लिए शिवपुरी धाम मलाहत पहुंची. जहां पर कोविड़-19 के प्रोटोकॉल के तहत महिला का अंतिम संस्कार किया गया. गौरतलब है कि जिला ऊना में अब तक कोरोना से तीसरी मौत हो चुकी है. तहसीलदार विजय राय ने कहा कि महिला का संस्कार कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए किया गया है. संस्कार महिला के चार परिवारिक सदस्यों, प्रशासनिक व डाक्टरों की टीम की मौजूदगी में किया गया है. गौरतलब है कि हिमाचल में कोरोना से 44 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज