लाइव टीवी

COVID-19: ऊना में होम क्वारेंटाईन में युवक ने की आत्महत्या, निगेटिव आई थी रिपोर्ट
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 5, 2020, 3:56 PM IST
COVID-19: ऊना में होम क्वारेंटाईन में युवक ने की आत्महत्या, निगेटिव आई थी रिपोर्ट
ऊना जिले के गांव बनगढ़ में एक मुस्लिम युवक ने आत्महत्या कर ली.

ऊना जिले के गांव बनगढ़ में एक मुस्लिम युवक ने आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान दिलशाद उर्फ विपिन के तौर पर हुई है. उसे होम क्वारेंटाईन पर रखा गया था.

  • Share this:
ऊना.  हिमाचल प्रदेश ऊना जिले के गांव बनगढ़ में एक मुस्लिम युवक (Muslim Youth Suicide) ने आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान दिलशाद उर्फ विपिन के तौर पर हुई है. उसे होम क्वारेंटाईन पर रखा गया था. दिलशाद बनगढ़ का निवासी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक का शव अपने कब्जे में ले लिया है. हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है.

युवक का कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection)  का टेस्ट हुआ था और उसकी रिपोर्ट निगेटिव (negative report) आई थी. युवक को हम क्वारेंन्टाईन पर रखा गया था.

कोरोना वायरस  के 7 नए मामले सामने आए



हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस  के 7 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार देर रात को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. तीन मरीज नालागढ़ से हैं. ये तीनों दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हो कर लौटे थे. जबकि चार अन्य मरीज बद्दी की एक कंपनी की महिला के रिश्तेदार हैं. इस महिला की चंड़ीगढ़ पीजीआई में कोरोना से मौत हुई थी.



शनिवार को लिए गए कोरोना के 87 सैंपल

हिमाचल में 87 कोरोना के कुल सैम्पल लिए गए थे. इनसे 54 आईजीएमसी शिमला और 33 टांडा (कांगड़ा) में सैंपल लिए गए हैं. आईजीएमसी के एमस डॉक्टर जनक राज ने बताया कि बद्दी के जिन 4 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं, वे चारों लोग दिल्ली शिफ्ट हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग मेंदाता अस्पताल गए हैं. वहीं, तीन मरीजों को आईजीएमसी शिमला जाया जा रहा है.

प्रदेश में च्यूइंग गम की बिक्री पर तीन महीने की रोक

थूकने से कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की आशंका के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश सरकार ने तीन महीने के लिए च्यूइंग गम की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. खाद्य सुरक्षा आयुक्त और अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने कहा कि कोविड-19 लार, थूक आदि के जरिए फैलता है और च्यूइंग गम थूकने से इसका प्रसार होने की आशंका है. धीमान ने कहा कि जनहित में च्यूइंग गम, बबल गम और इस तरह के उत्पादों की बिक्री और इस्तेमाल पर 30 जून तक पाबंदी रहेगी.

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात में शामिल होने वालों को हिमाचल के CM जयराम ठाकुर का अल्टीमेटम

हिमाचल में कोरोना के 7 नए मामले, तीन तबलीगी जमात से लौटे थे, 13 हुए कुल मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading