ऊना में कोविड के रिकॉर्ड मामलों के बाद सख्ती: शादी-अंतिम संस्कार के लिए अनुमति जरूरी

ऊना में कोरोना का कहर.

ऊना में कोरोना का कहर.

Covid Guidelines for Una: शादी समारोह और दाह संस्कार के लिए एसडीएम से परमिशन लेनी होगी. यदि कोई भोज का आयोजन करना चाहेगा तो उसे कैटरिंग स्टाफ के सभी सदस्यों की 96 घंटे पहले की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लेकर अनुमति के लिए अप्लाई करना अनिवार्य होगा.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में कोविड-19 संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद जिला प्रशासन और भी सख्त हो गया है. जिला भर में अब शादी समारोह और अंतिम संस्कार को छोड़कर हर एक आयोजन पर 8 अप्रैल तक पाबंदी लगा दी गई है, जबकि शादी (Marriage) समारोह और अंतिम संस्कार के लिए भी प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा. डीसी ऊना (DC Una) राघव शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान जिला में लागू की गई तमाम पाबंदियों की जानकारी दी.

गौरतलब है कि ऊना जिला में कोविड-19 संक्रमण के चलते वर्तमान समय में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. सितंबर 2020 में आए 806 रिकॉर्ड मामलों के मुकाबले मार्च माह में अभी तक 863 के संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके हैं. ऊना में केवल संक्रमण ही नहीं, बल्कि मौतों के मामलों में भी लगातार इजाफा जारी है. पिछले करीब 5 दिन से जिला में छह लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है.

क्या बोले डीसी ऊना

शादी समारोह में 50 तो अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग भाग नहीं ले सकेंगे. इसके अतिरिक्त इन दोनों कामों के लिए भी जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा. शनिवार को डीसी ऊना राघव शर्मा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया सितंबर 2020 में जिला में कोविड-19 संक्रमण के 806 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि मार्च 2021 में 26 तारीख तक 863 संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जो अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. जिला में इस वक्त 625 एक्टिव केस है. 495 लोग होमआइसोलेशन में हैं. डीसी राघव शर्मा ने बताया कि 28 मार्च से लेकर 8 अप्रैल तक जिला भर में तमाम सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, प्रशासनिक और खेलकूद के आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. जिला भर में अन्य प्रकार के होने वाले सामूहिक आयोजन के ऊपर भी पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.
कैटरिंग वालों के कोविड टेस्ट

शादी समारोह और दाह संस्कार के लिए एसडीएम से परमिशन लेनी होगी. यदि कोई भोज का आयोजन करना चाहेगा तो उसे कैटरिंग स्टाफ के सभी सदस्यों की 96 घंटे पहले की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लेकर अनुमति के लिए अप्लाई करना अनिवार्य होगा. डीसी ऊना ने साफ़ कर दिया है कि इन प्रतिबंधों के बाबजूद भी अगर संक्रमण के मामलों पर लगाम नहीं लगी तो प्रशासन और सख्ती भी करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज