फिटनेस और आस्था! 60 किमी Cycling कर प्रसिद्ध चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचे DC ऊना, टेका माथा
Una News in Hindi

फिटनेस और आस्था! 60 किमी Cycling कर प्रसिद्ध चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचे DC ऊना, टेका माथा
ऊना के डीसी अपने दलबल के साथ.

Una Chintpurni Temple Open: संदीप कुमार ने बताया कि चिकित्सीय परीक्षण के बाद केवल एसिम्टोमैटिक श्रद्धालु ही मंदिर परिसर में जा सकेंगे, जबकि फ्लू जैसे लक्षणों वाले श्रद्धालुओं को अस्पताल में आइसोलेट किया जाएगा

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Himachal Pradesh) जिले में प्रसिद्ध चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट खुल गए हैं. गुरुवार को कपाट खुलने के साथ ही डीसी ऊना संदीप कुमार अपने साथियों संग साइकिल पर ऊना से चिंतपूर्णी (Chintpurni Temple) पहुंचे. करीब 60 किलोमीटर का साइकिल (Cycling) पर सफर तय करते हुए फिट इंडिया का संदेश भी दिया. वहीँ डीसी ऊना (DC Una) ने श्रद्धालुओं और आम लोगों से कोरोना (Corona) नियमों का पालन करने की अपील भी की है.

क्या बोले डीसी
जानकारी के अनुसार, 6 महीने बाद प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है और मंदिर के कपाट खुलने के पहले ही दिन डीसी ऊना साइकिलिंग कर ऊना से चिन्तपूर्णी पहुँचे. डीसी ऊना सन्दीप कुमार ने बताया कि ऊना की फिट इंडिया मुहीम के तहत एक साइकिलिंग ग्रुप बनाया गया है, जो लगातार एक डेढ़ साल से साइक्लिंग कर रहा है और आज माता श्री चिन्तपूर्णी का दरबार खुलने पर उनका पूरा ग्रुप साइक्लिंग कर के ऊना से चिन्तपूर्णी माता के दर्शन करने पहुँचा है. उन्होंने कहा कि माता श्री चिन्तपूर्णी के कपाट इतिहास में कभी बन्द नहीँ हुए ये कुछ अलग सा समय हमने पिछले पांच-छ महीने देखा.

डीसी ऊना चि्ंतपूर्णी मंदिर जाते हुए.
डीसी ऊना चि्ंतपूर्णी मंदिर जाते हुए.

केवल 500 लोगो को ही एंट्री


डीसी ऊना ने कहा कि जो कोविड 19 को दिशा निर्देश तय किये गए है. कृपया उनकी अनुपालना व अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें. डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि चिकित्सीय परीक्षण के बाद केवल एसिम्टोमैटिक श्रद्धालु ही मंदिर परिसर में जा सकेंगे, जबकि फ्लू जैसे लक्षणों वाले श्रद्धालुओं को अस्पताल में आइसोलेट किया जाएगा और उनकी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही मंदिर के अंदर जाने की अनुमति होगी. सभी श्रद्धालुओं को अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करनी होगी. श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण के लिए उन्हें नए बस अड्डा के समीप चिंतपूर्णी सदन अथवा प्राधिकृत क्षेत्र में पंजीकरण एवं चिकित्सीय परीक्षण हेतु संपर्क करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज