ऊना में सांभर का शिकार, 6 लोग गिरफ्तार, 4 घरों से मांस बरामद किया
Una News in Hindi

ऊना में सांभर का शिकार, 6 लोग गिरफ्तार, 4 घरों से मांस बरामद किया
घर से बरामद मांस.

Deer hunting in Una: थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अवैध शिकार (Hunting) पर विभाग ने मामला दर्ज करवाया है. 6 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट (Arrest) किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 2:14 PM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में सांभर (Deer) के शिकार के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया. घर से सांभर का मीट (Mutton) भी बरामद किया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

जानकारी के अनुसार, उपमंडल बंगाणा की रामगढ़ धार में बुधवार रात एक सांभर के अवैध शिकार किया गया. वन विभाग ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. घटना के बाद एक शख्स ने इसकी सूचना विभाग बंगाणा के रेंज ऑफिसर संदीप सेठी को दी. उन्होंने जिला ऊना डीएफओ मृत्युंजय माधब को दी। उन्होंने बंगाणा रेंज ऑफिसर संदीप सेठी के साथ एक टीम गठित करते हुए डिप्टी रेंज ऑफिसर बाल कृष्ण,गार्ड अंकुश ठाकुर और अजय ठाकुर का विशेष दस्ता बनाकर रायपुर रवानकिया..

चार घरों से मिला मांस
रेंज ऑफिसर बंगाणा ने मौके पर जाकर छानबीन शुरू कर दी व चार घरों से सांबर का मीट भी बरामद कर लिया. कुछ हिस्सों में बंटे मीट की ओर छानबीन भी की जा रही है. इस टीम के अधिकारी संदीप सेठी ने 6 आरोपियों को भी पकड़ लिया है. इनके पास एक लाइसेंस बंदूक भी बरामद हुई. रामगढ़ धार रेंज ऑफिसर को बुलाकर विभाग के वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत 6 लोगों के तहत बंगाणा पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई.
पुलिस कर रही जांच


गौरतलब है कि यह अवैध शिकार का पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व भी काफी अवैध शिकार होता रहा है. थाना प्रभारी अनिल कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि अवैध शिकार करने पर कुछ लोगों के खिलाफ विभाग ने मामला दर्ज करवाया है. अभी पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. उसके बाद ही कुछ कहा जाएगा. अभी तक केवल 6 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज