Home /News /himachal-pradesh /

ऊना: नव वर्ष मेले का आगाज, मां चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

ऊना: नव वर्ष मेले का आगाज, मां चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

New Year 2022: मां चिंतपूर्णी मंदिर में नए साल के पहले दिन जमकर भीड़ उमड़ी है.

New Year 2022: मां चिंतपूर्णी मंदिर में नए साल के पहले दिन जमकर भीड़ उमड़ी है.

Maa Chintpurni Temple: हिमाचल के ऊना स्थित मां चिंतपूर्णी मंदिर में नव वर्ष (New Year 2022) के दिन जमकर भीड़ उमड़ी. वहीं, जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं.वहीं, देश-विदेश से मंगवाए गए रंग-बिरंगे फूलों से मां चिंतपूर्णी मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यही नहीं, इस दौरान भक्‍तों ने मां से कोरोना वायरस की महामारी को खत्‍म करने की मन्‍नत भी मांगी है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल के ऊना स्थित उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी (Maa Chintpurni Temple) में 31 दिसंबर से शुरू नव वर्ष मेला (New Year Mela) के दूसरे और नए साल के पहले ही जनसैलाब उमड़ा. वहीं, नए साल पर आयोजित इस मेले के लिए जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. नव वर्ष के मेले के चलते मंदिर परिसर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है.

वहीं, देश-विदेश से मंगवाए गए रंग-बिरंगे फूलों से चिंतपूर्णी मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है और मंदिर की शोभा देखते ही बन रही है. नव वर्ष के पहले दिन ही माता रानी की पवित्र पिंडी के दर्शन करने के लिए दूरदराज क्षेत्रों से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है. श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा मां के भक्तों को पर्ची सिस्टम के जरिये ही दर्शन करवाए जा रहे हैं.

मंदिर में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम
वहीं, मेले के दौरान कोविड नियमों की भी पालना करवाई जा रही है. मेले के दौरान 125 के करीब सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई हैं. सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर न्यास द्वारा मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि नववर्ष मेला के लिए श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं. उन्‍होंने बताया कि मेला क्षेत्र को 4 सेक्टरों में बांटा गया है और प्रत्येक सेक्टर में एक पुलिस अधिकारी और एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. डीसी ऊना ने कहा कि नव वर्ष मेला के दौरान मंदिर के कपाट 24 घंटे खुले रहेंगे और इस दौरान कोविड नियमों का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

श्रद्धालुओं ने मां से की ये मांग
श्रद्धालुओं की मानें तो मां चिंतपूर्णी के दरबार में नतमस्तक होकर उनकी सारी चिंताएं दूर होती हैं. वहीं, श्रद्धालुओं ने मां चिंतपूर्णी से कोविड महामारी को जल्द खत्म करने की भी मन्नत मांगी है.

Tags: Covid Protocol, Himachal news, New Year Celebration, Una

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर