धर्मशाला उपचुनाव: बेटे को टिकट पर बोले BJP सांसद किशन कपूर- किसी का रिश्तेदार होना गुनाह नहीं

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने जाने के बाद सांसद किशन कपूर की निगाह अब धर्मशाला के उपचुनाव पर है. धर्मशाला उपचुनाव में बेटे की दावेदारी को लेकर किशन कपूर ने कहा किसी का रिश्तेदार होना गुनाह नहीं.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 10, 2019, 11:07 AM IST
धर्मशाला उपचुनाव: बेटे को टिकट पर बोले BJP सांसद किशन कपूर- किसी का रिश्तेदार होना गुनाह नहीं
सांसद किशन कपूर की निगाह अब धर्मशाला के उपचुनाव पर है.
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 10, 2019, 11:07 AM IST
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने जाने के बाद सांसद किशन कपूर की निगाह अब धर्मशाला के उपचुनाव पर है. उपचुनाव में बेटे की दावेदारी को लेकर किशन कपूर ने कहा किसी का रिश्तेदार होना गुनाह नहीं. उन्होंने कहा कि फील्ड में काम करने वाले को ही टिकट मिलेगा. उन्होंने जम्मू कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने और हिमाचल प्रदेश में बाहरी लोगों के जमीन नहीं खरीदने के लिए धारा 118 के बारे में चल रहे विवाद पर कहा कि 370 और 118 में दिन रात का अंतर है. कपूर ने प्रदेश सरकार पर ब्यूरोक्रेसी के हावी होने के आरोपों को भी सिरे से खारिज किया है. वहीं रमेश धवाला और इंदु गोस्वामी के जरिये खुलकर सामने आई भाजपा की लड़ाई को किशन कपूर ने हल्का फुल्का मतभेद बताया और शीघ्र ही इसके सुलझने की बात भी कही.

'धारा 370 और 118 में दिन रात का अंतर है'

Kishan Kapoor-किशन कपूर
पार्टी और सरकार में खटपट पर किशन कपूर ने कहा- पति पत्नी में भी होते है मतभेद


जम्मू कश्मीर से 370 और 35A हटाये जाने के बाद संसद में हिमाचल से 118 हटाए जाने को लेकर ओवैसी और सुखबीर बादल के बयानों पर सांसद किशन कपूर ने कहा कि 370 और 118 में दिन रात का अंतर है. कपूर ने कहा कि ओवैसी कांग्रेस की भाषा बोलते हैं. वहीं अपने ही गठबंधन वाले अकाली दल के सुखबीर बादल के बयान पर कपूर कुछ भी कहने से बचते रहे.

कपूर ने कहा कि हिमाचल में नौकरी करने वालों और लंबे समय तक हिमाचल में रहने वालों को घर बनाने के लिए 118 की अनुमति के बाद भूमि मिल जाती है और सरकारों ने निवेश को आकर्षित करने के लिए समय समय पर 118 में संशोधन भी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर और हिमाचल को एक साथ जोड़ना उचित नहीं है.

'सरकार पर ब्यूरोक्रेसी कांग्रेस का हावी होना शिगूफा'

वहीं जयराम सरकार पर ब्यूरोक्रेसी हावी होने के लग रहे आरोपो को सांसद किशन कपूर ने कांग्रेस का शिगूफा बताया है. कपूर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार बहुत बढ़िया काम कर रही है. कपूर ने कहा कि सर्वे में जयराम ठाकुर देश मे दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय मुख्यमंत्री है. कपूर ने कहा कि कांग्रेस ऐसे शिगूफे छोड़कर सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र रच रही है.
Loading...

रमेश धवाला और इंदु गोस्वामी के मतभेद पर ये कहा...

वहीं पिछले कुछ दिनों में रमेश धवाला और इंदु गोस्वामी के मामलों से सामने आई भाजपा में खटपट को किशन कपूर ने मात्र मामूली मतभेद बताया. कपूर ने कहा कि मतभेद तो पति और पत्नी में भी हो जाते हैं. कपूर ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और ऐसे में हल्के फुल्के मतभेद होते है और उन्हें सुधार भी लिया जाता है. कपूर ने कहा कि अब की बार भी कोई कमी होगी तो उसको सुधार लिया जाएगा.

'मेरिट के आधार पर कोई आगे बढ़ता है तो उसके कदम कैसे रोके जाएं'

किशन कपूर के सांसद बनने के बाद खाली हुई धर्मशाला विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बेटे की उम्मीदवारी पर सीधे तौर पर तो किशन कपूर कुछ नहीं बोले लेकिन इशारों ही इशारों में काफी कुछ कह गए. कपूर ने कहा कि किसी का रिश्तेदार होना कोई गुनाह नही है अगर कोई फील्ड में काम करता होगा और मेरिट के आधार पर कोई आगे बढ़ता है तो उसके कदम कैसे रोके जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: शिमला के रिज मैदान में लगेगी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

ओवैसी और सुखबीर बादल को ध्वाला की नसीहत- जमीन खरीदनी हो तो जम्मू कश्मीर जाओ
First published: August 10, 2019, 9:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...