Kullu : धूं-धूं कर खाक हो गया लकड़ी का ढाई मंजिला मकान, आग से आसपास की इमारतों को भी नुकसान
Kullu News in Hindi

Kullu : धूं-धूं कर खाक हो गया लकड़ी का ढाई मंजिला मकान, आग से आसपास की इमारतों को भी नुकसान
देखते-देखते मकान खाक हो गया.

आगजनी की सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, जो आगजनी के कारणों और नुकसान का जायजा ले रहे हैं. इस आगजनी की घटना से दिले राम को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
कुल्लू. कुल्लू (Kullu) जिला के बंजार उपमंडल में रविवार सुबह आग (fire) लगने की घटना सामने आई है. यहां की तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत कलवारी के अड़ेश गांव में की ढाई मंजिला मकान में अचानक आग लग गई. यह मकान डीने राम के बेटे दिले राम का था. आग की लपट देख कर आसपास के लोग इकठ्ठा हुए. उन्होंने आग को काबू करने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी कि देखते ही देखते दिले राम का आठ कमरों वाला लकड़ी का मकान पूरी तरह से खाक गया. इसके साथ ही लगते लाजु राम के बेटे चेत राम के मकान को भी आंशिक नुकसान हुआ है.

लकड़ी के 8 कमरों का मकान खाक

सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते (Fire squad) और गांववासियों (Villagers) के सहयोग से चेत राम के मकान और मंदिर को बचा लिया. आग की इस घटना में किसी की जान तो नहीं गई पर दिले राम के मकान के 8 कमरे पूरी तरह से खाक हो गए. आगजनी के समय घर पर कोई भी सदस्य मौजूद न था. सभी अपने-अपने काम के सिलसिले में बाहर गए थे. आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट होना बतलाया जा रहा है.



मुआवजे की मांग
आगजनी की सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, जो आगजनी के कारणों और नुकसान का जायजा ले रहे हैं. इस आगजनी की घटना से दिले राम को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. लोगों ने इस हादसे के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है और सरकार से मांग की है कि जल्दी से जल्दी दिले राम का केस बना कर उचित मुआवजा राशि दी जाए.

लगभग 12 लाख रुपये का नुकसान

स्थानीय पंचायत प्रधान गणदेव सिंह मियां ने बताया कि बताया कि अड़ेश गांव में 1 लकड़ी का ढाई मंजिला मकान जलकर राख हुआ और 1 मकान को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि इस आगजनी की घटना में दिले राम का पूरा मकान और सारा सामान जलकर राख हुआ है. उन्होंने कहा 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है और चेत राम का 1 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. स्थानीय देवता का भंडार भी इस मकान में रखा था, जिसमें 1 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 30 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज