लाइव टीवी

हिमाचल के पूर्व CM धूमल बोले-जयराम और अनुराग ठाकुर में काफी मधुर संबंध

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2020, 2:26 PM IST
हिमाचल के पूर्व CM धूमल बोले-जयराम और अनुराग ठाकुर में काफी मधुर संबंध
हाल ही में अनुराग और सीएम जयराम ठाकुर से मतभेद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ था.

मंगलवार को ऊना दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने जयराम सरकार के बार-बार कर्ज लेने पर विपक्ष की बयानबाजी पर पलटवार किया है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Ex. CM Prem Kumar Dhumal) ने अहम बयान दिया है. धूमल ने बेटे और हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के बीच मतभेद से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि जयराम और अनुराग के रिश्ते काफी अच्छे हैं.

कर्ज लेने पर यह बोले धूमल
मंगलवार को ऊना दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने जयराम सरकार के बार-बार कर्ज लेने पर विपक्ष की बयानबाजी पर पलटवार किया है. धूमल ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तो उन्होंने भी कर्ज लिए है, लेकिन अगर कर्ज विकास पर खर्च हो तो कर्ज लेना गलत नहीं. ऊना जिला में खनन से स्वां तटीकरण पर हो रहे नुक्सान पर धूमल ने कहा कि कुछ लोग लालच में आकर बड़ी परियोजना को नुक्सान पहुंचा रहे हैं. इससे बदनामी भी हो रही है, इसलिए प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

राजनितिक रोटियां सेंकने के लिए ऐसी अफवाहें

पूर्व सीएम और भाजपा नेता धूमल ने सीएम जयराम ठाकुर और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच रिश्तों को बेहतर बताया और किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया. धूमल ने कहा कि कुछ लोग राजनितिक रोटियां सेंकने के लिए ऐसी अफवाहें फैलाते हैं. जयराम सरकार में अपनी उपेक्षा के सवाल पर धूमल ने कहा कि कोई अधिकारी-कर्मचारी उनसे मिलने आए या ना आए, वह इसकी चिंता नहीं करते हैं.

यह भी बोले
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर के बीच दूरियों के सवाल पर धूमल ने कहा कि मुझे तो कोई खट्टास नजर नहीं आती है. देखने वाली की नजरों पर डिपेंड करता है कि कौन किस नजर से देखता है. धूमल ने कहा कि अनुराग और जयराम में मधुर संबंध है और दोनों प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. धूमल ने कहा कि धर्मशाला और शिमला की बात तो सभी कर रहे है, लेकिन पालमपुर की बात नहीं कर रहे हैं, जब अनुराग और जयराम ने कई घंटे एक साथ व्यतीत किए. धूमल ने कहा कि दोनों समझदार नेता है और दोनों समझेंगे कि ऐसी साजिशों को कामयाब नहीं होने देंगे.‘मेरे कार्यकाल में भी लिया गया कर्ज’
इस दौरान धूमल ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तो उन्होंने भी ऐसे ही कर्ज लिए थे. धूमल ने कहा कि 2007 से 2012 तक उनके कार्यकाल में 6 हजार 672 करोड़ का ही कर्ज लिया गया था और सरकार ने 5वें वित्तायोग को लागू करने के साथ ही विकास को भी गति दी थी. धूमल ने कहा कि लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कर्ज पर कर्ज लिए, जिससे आने वाली सरकार को कर्ज की किश्त वापिस करने और ब्याज देने के लिए धन की आवश्यकता पड़ती है. धूमल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जयराम सरकार जरुरत अनुसार ही कर्ज लेगी और विकास की दिशा में काम करेगी.

ये भी पढ़ें: दो दिन पहले 300 करोड़ लिए, अब फिर 200 करोड़ कर्ज लेगी हिमाचल सरकार

हिमाचल सचिवालय में सरकार-अधिकारी भी गायब, भूत बंगला ना बन जाए: विक्रमादित्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर