लाइव टीवी

COVID-19: पंजाब से सटे ऊना में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, सड़कों पर उतरे DC
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 25, 2020, 3:15 PM IST
COVID-19: पंजाब से सटे ऊना में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, सड़कों पर उतरे DC
ऊना में तैनात पुलिस कर्मी.

डीसी को सड़कों पर उतरा देख कई अधिकारी देख भी सड़कों पर आ गए. जिलाधीश संदीप कुमार ने साफ किया कि जनता कोरोना वायरस के चलते गंभीरता दिखाएं, सरकारी निर्देशों का पालन करें.

  • Share this:
ऊना. कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू को लेकर जिले में अतिरिक्त पुलिस (Police) बल तैनाती की गई है. लोगों द्वारा पूर्णत: कर्फ्यू (Curfew) के आदेशों का बिना कारण उल्लंघन होने ही शिकायतों को देखते हुए ऊना शहर को पुलिस (Police) ने बांट सेक्टरों में बांट दिया है. गली-मोहल्लों व चौराहों पर अब पुलिस कर्मी डंडे लेकर खड़ा हो गए हैं. इतना ही नहीं, यदि कोई बाहर निकलता है, तो पहले उसे समझाया जा रहा है और अगर कोई बिना घर से बाहर निकला है, तो पुलिस सख्ती से पेश आ रही है.

केवल इमरजेंसी में निकले बाहर
अब हर 400 मीटर पर पुलिस कर्मी की तैनाती कर दी गई है. मुख्य सड़कों पर आवाजाही को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है. सिर्फ आपात सेवा अस्पताल के लिए ही लोगों को आने-जाने के लिए इजाजत दी जा रही है. डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा ने मुख्यालय पर पुलिस कर्मी को निर्देश देते हुए कहा कि पूर्णत: कर्फ्यू का पालन करवा जा रहा है. इसके लिए बकायदा अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. शहर को पांच सेक्टर में बांटा गया है. उन्होंने बताया कि यदि कोई निर्देशों की अवेहलना करता है, तो उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

डीसी को सड़कों पर उतरना पड़ा



ऊना में पूर्णत: कर्फ्यू की सख्त पालना के लिए लगातार दूसरे दिन डीसी ऊना संदीप कुमार को सड़कों पर उतरना पड़ा. वाहनों व लोगों की आवाजाही न रूकने से जिलाधीश रोटरी चौक पर पहुंचे. जहां उन्होंने पुलिस कर्मियों के साथ सहयोग करते हुए वाहनों को चेक किया. बिना वजह सड़कों पर आए दर्जनों छोटे-बड़े वाहनों को जब्त कर लिया. इन सभी वाहनों को मिनी सचिवालय के बाहर खड़ा कर दिया गया है.

ऊना में सड़कों पर तैनात पुलिस.
ऊना में सड़कों पर तैनात पुलिस.


बुधवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे जैसे ही डीसी संदीप पैदल मार्च करते हुए कार्यालय से रोटरी चौक पहुंचे, तो उसी समय हलचल तेज हो गई. हर आने-जाने वाले छोटे-बड़े वाहनों को रोका गया. अस्पताल जाने वालो को छूट दी गई, जिनके पास कोई पहचान पत्र नहीं था, उनके वाहन जब्त कर पैदल घर भेज दिया गया.

दूसरे अधिकारी भी सड़कों पर उतरे
डीसी को सड़कों पर उतरा देख कई अधिकारी देख भी सड़कों पर आ गए. जिलाधीश संदीप कुमार ने साफ किया कि जनता कोरोना वायरस के चलते गंभीरता दिखाएं, सरकारी निर्देशों का पालन करें. यदि नियम व कानून टूटा, तो और सख्त कदम उठाने पड़ सकते हैं. ऐसे में सब अपने घरों ने करें. जिलाधीश ने कहा कि चिंता ने विषय है कि जिस तिब्बती की कोरोना सक्रमण के कारण कांगड़ा में मौत हुई है. वह तिब्बती इसी रास्ते धर्मशाला गया था और अंब के एक रैस्टोरेंट में खाना खाया था. ऊना के साथ लगते पंजाब के गढ़शंकर में कोरोना सक्रंमण से एक व्यक्ति से मौत हो गई है, जिससे अब सतर्कता बरतने की जरूरत है. एक कड़ी भी सुरक्षा की टूटी, तो परिणाम भुगतने पड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: COVID-19: सरकाघाट में भागवत कथा करने पर 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में आदेश की उल्लंघना पर 24 घंटे में 43 केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,149,607

     
  • कुल केस

    1,600,879

    +82,753
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,601

    +7,141
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर