हिमाचल में कोरोना संक्रमित कानूनगो की मौत, वैक्सीन लगवाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत

आज से वर्क प्लेस पर शुरू होगा टीकाकरण (सांकेतिक तस्वीर)

आज से वर्क प्लेस पर शुरू होगा टीकाकरण (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल में कोरोना वैक्सीन के बाद मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है. वैक्सीन लगने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:51 AM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में उपमंडल बंगाणा के थानाकलां कस्बे में 50 वर्षीय कानूनगो मृत्यु (Death) के बाद संक्रमित निकला है. इस व्यक्ति ने करीब 1 सप्ताह पहले, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन भी लगवाई थी. बताया जा रहा है कि वैक्सीन (Vaccine) लगवाने के बाद से यह कानूनगो अस्वस्थ चल रहा था. सोमवार सुबह 7:00 बजे इस व्यक्ति की अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसकी वजह से इस के बेटे ने इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थाना कला में उपचार के लिए भर्ती करवाया. यहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद इसे मृत घोषित कर दिया.

कोरोना का टेस्ट लिया

चिकित्सकों की टीम ने जब इसका कोरोना का टेस्ट किया तो यह पॉजिटिव निकला. इसके बाद अस्पताल व थाना कलां बाजार में हड़कंप मच गया. अस्पताल प्रशासन ने शव को पीपी किट में पैक कर दिया और पोस्टमार्टम के लिए टांडा अस्पताल रेफर कर दिया है.

वैक्सीनेशन के बाद बिगड़ी सेहत
जानकारी के मुताबिक, शिमला के रोहड़ू क्षेत्र का कानूनगो मोहन लाल पेखा अपने बेटे सहित थाना कलां कस्बे में किराए के मकान में रहता था. बेटे ने बताया कि वैक्सीन लगवाने से पहले पिता पूर्णतया स्वस्थ थे. कोरोनावायरस से एहतियात के तौर पर वैक्सीन की पहली डोज ली थी, लेकिन वैक्सीन लगाए जाने के बाद पिता बिस्तर से नहीं उठ पाए और सोमवार के दिन अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी एसके कालिया ने बताया कि व्यक्ति की अस्पताल में आने से पहले ही मृत्यु हो गई थी लेकिन जांच के बाद मृतक कोरोना पॉजिटिव निकला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज