Assembly Banner 2021

हिमाचल के ऊना में मैहतपुर में बैटरी उद्योग में आग, लाखों का नुकसान

ऊना में फैक्टरी में लगी आग.

ऊना में फैक्टरी में लगी आग.

डीएसपी ऊना (DSP Una) अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. वहीँ पुलिस आग लगने के कारणों की भी छानबीन कर रही है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला ऊना (Una) के औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में स्थित फोरजा बैटरी (Battery) उद्योग में बुधवार सुबह अचानक आग (Fire) लग गई. कुछ ही देर में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया, जिससे फैक्ट्री में सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया. आग से लाखों के नुक्सान की आशंका जताई जा रही है.

दमकल की छह गाड़ियां मौके पर
जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री से आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग (Fire Department) को इसकी सूचना दी. इसके बाद ऊना, टाहलीवाल और पंजाब के नंगल से पहुंची अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. वहीँ पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ऊना में बैटरी फैक्ट्री में लगी आग.
ऊना में बैटरी फैक्ट्री में लगी आग.

सुबह छह बजे की घटना


बैटरी बनाने वाले उद्योग में गुरुवार सुबह करीब 6 बजे आग लग गई. देखते ही देखते कुछ देर में ही आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया. दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी. करीब तीन घंटे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका. डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. वहीँ पुलिस आग लगने के कारणों की भी छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन रोकने को आज संशोधन विधेयक लाएगी हिमाचल सरकार

बंजार में 500 फीट खाई में गिरी कार पेड़ से अटकी, युवक की मौत

मंडी के बल्ह में मिले जिंदा मोर्टार को पुलिस ने किया डिफ्यूज

हमीरपुर में चट्टान गिरने से मजदूर की मौत, साथी बाल-बाल बचा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज