दिल्ली, पंजाब के बाद ऊना में बेची युवती, जबरन करवाई वेश्यावृत्ति, अब तक 5 गिरफ्तार

महिला पुलिस थाना की प्रभारी इंदु कुमारी ने बताया कि जांच में पीड़िता के असम से ऊना पहुंचने की परतें खुली तो पंजाब के जालंधर से दो महिलाओं सहित तीन लोगों को दबोचा गया है.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 4:18 PM IST
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 4:18 PM IST
देवभूमि हिमाचल को शर्मसार करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. यहां दूसरे राज्यों से लाकर लड़कियों की तस्करी कर उन्हें वेश्यावृति के धंधे में धकेला जा रहा है, जिसका खुलासा ऊना में ही हुए एक मामले से हुआ है. असम की एक युवती को पहले दिल्ली, फिर पंजाब के लुधियाना और फिर जालंधर के बाद ऊना के एक गांव में बेच दिया गया और फिर यहां युवती से जबरन वेश्यावृत्ति करवाई जाने लगी. किसी तरह पीड़िता पुलिस की शरण में पहुंची और आपबीती सुनाई.

पहले दंपति और अब तीन और गिरफ्तार किया
इसके बाद पुलिस ने ऊना में ही युवती से वेश्यावृति का धंधा करवाने वाली दंपति को दबोचा और अब पंजाब के जालंधर से दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो युवती को बेचने का मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है, जिसे जल्द ही पकड़कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

25 जुलाई को पुलिस के पास पहुंची थी युवती

युवती किसी तरह से इन लोगों के चंगुल से निकल पुलिस तक पहुंची और पुलिस को अपनी व्यथा सुनाई. 25 जुलाई को मामला सामने आने के बाद अब पुलिस अब तक इस मामले में तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है.

काम के बहाने दिल्ली लेकर आए थे: युवती
युवती की मानें तो उसे असम से दिल्ली काम करने के लिए लाया गया था. इसके बाद उसे लुधियाना में बेच दिया गया. लुधियाना में उससे गलत काम करवाया गया और उसके बाद उसे जालंधर भेज दिया गया. वहां भी उसे वैश्यावृति के धंधे में धकेल दिया गया. जालंधर से पीड़िता को ऊना जिला के ही एक गांव की दंपति अपने साथ ले आए. यहां भी पीड़िता से जबरन गंदा काम करवाया जाता रहा. बता दें कि ऊना जिला की इस दंपति पर पहले भी वेश्यावृति का मामला दर्ज है.
Loading...

जाने की बात पर पिटाई
युवती जब जाने की बात करती थी तो दंपति उसके साथ मारपीट करता था. इस सबसे से तंग आकर एक दिन पीड़िता इन लोगों के चंगुल से भाग निकली और पुलिस की शरण में पहुंचकर आपबीती सुनाई.

ऊना में मानव तस्करी की पीड़ित.
ऊना में मानव तस्करी की पीड़ित.


ये बोली पुलिस
महिला पुलिस थाना की प्रभारी इंदु कुमारी ने बताया कि 25 जुलाई को पीड़िता ने वेश्यावृति करवाने की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत दंपति को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद पीड़िता के असम से ऊना पहुंचने की परतें खुली तो पंजाब के जालंधर से दो महिलाओं सहित तीन लोगों को दबोचा गया है. मानव तस्करी के सवाल पर महिला थाना की प्रभारी ने कहा कि अभी तक एक पीड़िता ही पुलिस के पास पहुंची है और इस मामले में मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. थाना प्रभारी की माने तो इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: हिमाचल के कांगड़ा में सुपरिंटेंडेंट ने पत्नी को मार डाला

PHOTOS: शिमला के संजौली में फ्लैट में धमाका, उड़े परखच्चे

फिल्मी स्टंट की तरह उड़ी कार, दुकान, पेड़ और नैनो से भिड़ी
First published: July 31, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...