आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की राजकीय सम्मान से अंत्येष्टि, जमीनी विवाद में लगी थी गोली

आईटीबीपी के एएसआई को राजकीय संमान के साथ विदाई, गांव में हुई थी हत्या

आईटीबीपी के एएसआई को राजकीय संमान के साथ विदाई, गांव में हुई थी हत्या

ऊना जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार को जमीनी विवाद के चलते गोली मार दी गई थी. इसमें उनकी मौत हो गई. शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि कर दी गई.

  • Share this:
ऊना.  हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh) के ऊना ( Una) जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में आईटीबीपी (ITBP) के एएसआई विपिन कुमार को जमीनी विवाद के चलते गोली मार दी गई थी. इसमें उनकी मौत हो गई. शुक्रवार को बेहद गमगीन माहौल के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया. आइटीबीपी के अधिकारियों और जवानों समेत प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में विपिन कुमार की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई.

गौरतलब है कि गुरुवार को सुबह खेतों में गेहूं की फसल कटवा रहे आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की छाती पर गांव के ही एक व्यक्ति ने जमीनी विवाद के चलते गोली दाग दी थी. जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. ऊना मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. इस दौरान जहां एक तरफ गांव में माहौल बेहद गमगीन रहा वही,ं आईटीबीपी के अधिकारियों और जवानों समेत प्रशासन की तरफ से डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने मौके पर पहुंचकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

यह घटना गुरुवार की है जहां सुबह करीब 7.30 बजे गांव के ही खेतों में हुई वारदात के दौरान लेबर से गेहूं की कटाई करवा रहे आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की छाती में गांव के ही एक व्यक्ति ने गोली दाग दी थी. विपिन कुमार आइटीबीपी में छत्तीसगढ़ में तैनात थे. वहीं दो ही दिन पूर्व छुट्टी पर वह अपने घर पहुंचे थे. आइटीबीपी की तरफ से अंत्येष्टि में पहुंचे सब इंस्पेक्टर नंदलाल ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि आईटीबीपी के जालंधर क्षेत्र कार्यालय में विपिन कुमार की दुखद मौत की सूचना पहुंची थी. जिसके बाद कमांडेंट ने उन्हें जवानों सहित मौके पर पहुंच कर एएसआई विपिन कुमार की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश जारी किए थे. जिसके चलते उन्हें आईटीबीपी के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज