Exit Polls 2019: हिमाचल ‌BJP अध्यक्ष सत्ती बोले-इस वजह से नहीं मिली 400 सीटें!

सत्ती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के काम के आधार पर तो विपक्षी दलों की जमानतें भी नहीं बचनी चाहिए थी, लेकिन आज भी देश में ‘जातिगत राजनीति’ ट्रेंड चल रहा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 20, 2019, 4:05 PM IST
Exit Polls 2019: हिमाचल ‌BJP अध्यक्ष सत्ती बोले-इस वजह से नहीं मिली 400 सीटें!
सत्तपाल सत्ती, अध्यक्ष, हिमाचल भाजपा.
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 20, 2019, 4:05 PM IST
देश में लोकसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल के मुताबिक़, केंद्र में भाजपा की सरकार बनती देख भाजपा नेताओं के चेहरे खिल उठे हैं. हिमाचल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि कांग्रेस को बहुमत के करीब पहुंचने के लिए कम से कम 15 साल लग जाएंगे.

वहीँ, इस दफा एग्जिट पोल्स में ‘भाजपा 400 पार’ तक न पहुंचने का कारण भी सत्ती ने बताया. उन्होंने कहा कि ‘जातिवाद’ की राजनीति की वजह से इस बार एनडीए को 400 सीटें नहीं मिल पाई. सत्ती ने यूपी में भाजपा के 50 से अधिक सीटें जीतने का भी दावा किया.



विपक्ष में बिखराव
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के काम और नेतृत्व को देखकर ही देश की जनता एक बार फिर से उन्हें देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती है. पांच साल में पीएम मोदी ने राष्ट्र और गरीब की चिंता की है. विपक्षी दल लड़ाई-झगड़े में उलझे हुए हैं और अगर इसके हाथ में कुर्सी आ जाती तो एक साल कोई पीएम और पांच महीने कोई पीएम वाली स्थिति देश में आ जाती. सत्ती ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी जरूर है, लेकिन उसकी स्थिति ऐसी है कि अगर उन्होंने अकेले बहुमत के करीब पहुंचना हो तो कांग्रेस को कम से कम 15 साल इन्तजार करना होगा.

एग्जिट पोल के मुताबिक़, एनडीए 300 के पार है, लेकिन इसे लेकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ‘जातिगत राजनीति’ को जिम्मेवार मानते हैं. सत्ती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के काम के आधार पर तो विपक्षी दलों की जमानतें भी नहीं बचनी चाहिए थी, लेकिन आज भी देश में ‘जातिगत राजनीति’ ट्रेंड चल रहा है.

हिमाचल में एक सीट पर जीत का मार्जिन कम
हिमाचल की चारों सीटों पर भाजपा अध्यक्ष जीत का दावा जरूर कर रहे है. वहीँ सतपाल सत्ती हिमाचल की चार में से तीन सीटें बड़े मार्जिन और एक सीट कम मार्जिन से जीतने का दावा कर रहे है. सत्ती ने कहा कि जहाँ केंद्र सरकार ने हिमाचल के विकास के लिए काम किया है, वहीँ, जयराम सरकार ने भी डेढ़ साल के कार्यकाल में हिमाचल को आगे लेकर जाने की दिशा में उचित कदम उठाएं हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: पोलिंग बूथ के पास खेल रही 9 साल की बच्ची से रेप, FIR

मर्डर केस में सजायाफ्ता कैदी पुलिस को चकमा देकर बाइक पर फरार

लोकसभा चुनाव खत्म, दिल्ली पहुंचे CM जयराम, करवाएंगे इलाज

रिकांग पिओ में EVM के स्ट्रांग रूम में आग, मचा हड़कंप

कुल्लू में पोलिंग बूथ-38 में प्रीजाइडिंग ऑफिसर सस्पेंड

शिमला रेप केस: ‘लोस चुनाव के चलते केस दबाना चाहती है पुलिस‘
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...