Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: ऊना के नवोदय स्कूल में कोरोना का हमला, 30 बच्चे प़ॉजिटिव

COVID-19: ऊना के नवोदय स्कूल में कोरोना का हमला, 30 बच्चे प़ॉजिटिव

कोरोना मरीजों में अभी ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है.  (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना मरीजों में अभी ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Himachal Corona update: स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद करने का फैसला जारी किया गया है. हालांकि इसी स्कूल में चल रही परीक्षाओं को जारी रखने का भी फैसला लिया गया है.

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिल में लंबे वक्त के बाद कोविड-19 ने एक बार फिर से बड़ा हमला किया है. जिला मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 21 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, इसी स्कूल में इससे पहले 9 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है और उनकी देखभाल के लिए स्कूल केंपस में ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी निगरानी की जा रही है.

इसके साथ ही कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर भी सरकार की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. इस वैरियंट से जूझ रहे 11 से भारत में आने वाले लोगों के एयरपोर्ट पर ही टेस्ट किए जाएंगे, जबकि नेगेटिव पाए जाने के बावजूद उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा.
उधर, सभी छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है और स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद करने का फैसला जारी किया गया है. हालांकि इसी स्कूल में चल रही परीक्षाओं को जारी रखने का भी फैसला लिया गया है.

स्टूडेंट के संपर्क में आए लोगों की भी सैंपलिंग को लेकर अभियान तेज किया गया है. कांटेक्ट ट्रेसिंग में स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ शिक्षकों को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही देश के कर्नाटक और राजस्थान में संक्रमण के अब तक के सबसे खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है.

सीएमओ डॉ रमन शर्मा का कहना है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के खुले में ना घूमे. हालांकि, नया वेरिएंट कोविड-19 के अब तक के तमाम प्रारूपों से 6 गुना ज्यादा खतरनाक है, लेकिन मास्क से इसे काफी हद तक रोका जा सकता है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर