लाइव टीवी

हिमाचल के पूर्व DGP डॉ. मिन्हास का शराब कारोबारी बेटा भगौड़ा करार
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 5:48 PM IST
हिमाचल के पूर्व DGP डॉ. मिन्हास का शराब कारोबारी बेटा भगौड़ा करार
आरोपी पत्नी को कोर्ट ने जमानत दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

अदालत के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अमिल मिन्हास फरार है तथा केस की जांच में एक बार भी शामिल नहीं हुआ.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के आबकारी विभाग को शराब के दो ठेकेदारों ने फर्जीवाड़ा कर करोड़ों का चूना लगाया. मामले में अब मुख्य आरोपी और सूबे के पूर्व डीजीपी (DGP) डॉ. डीएस मिन्हास के बेटे अमिल मिन्हास को कोर्ट ने भगोड़ा (Absconder) करार दिया है.
स्टेट विजीलेंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने आरोपी की धरपकड़ के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं. हालांकि, मुख्य आरोपी अमिल के पास सरेंडर (Surrender) करने को अब भी एक माह का समय है, लेकिन फिर भी उसके पेश न होने की सूरत में उसकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं.

संपत्ति होगी कुर्क, पत्नी को मिली जमानत
विजीलेंस के समक्ष पेश न होने पर आरोपी की संपत्ति की कुर्की करने का भी विजीलेंस को अधिकार होगा. एसीबी के एएसपी सागर चंद्र ने बताया करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में अमिल मिन्हास तथा उसकी पत्नी हरप्रिया मिन्हास ने ऊना के सेशन कोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी, जहां हरप्रिया मिन्हास को तो जमानत मिल गई थी. लेकिन, अमिल मिन्हास की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी.



आरोपी जांच में नहीं हुआ शामिल
अदालत के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अमिल मिन्हास फरार है तथा केस की जांच में एक बार भी शामिल नहीं हुआ. इस पर विजिलेंस ने दंड प्रकिया संहिता की धारा-82 के तहत अदालत से उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करवाया है और अब उसे भगोड़ा होने की उद्घोषणा करवाई गई है.



जगह-जगह लगेंगे पोस्टर
विभिन्न सार्वजनिक स्थानों तथा उसके आवासीय मकानों में यह उद्घोषणा चिपकाई जा रही है. उद्घोषणा में आरोपी को एक माह के अंदर पेश होने का आदेश दिया गया है. पेश न होने की दशा में आगामी कार्रवाई में धारा 83 दंड प्रकिया संहिता के अनुसार उसकी संपत्ति की कुर्की करने का प्रावधान को भी अपनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: फूड लाइसेंस के नाम पर बनाई नकली दवा, आरोपी कंपनी मालिक दोनों भाइयों पर FIR

Facebook पर दोस्ती के बाद होटल में दुष्कर्म, अश्लील वीडियो भी बनाए, FIR

Coronavirus: कांगड़ा में भी 2 संदिग्ध, ईटली से लौटी मां-बेटी टांडा में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading