Una News: 3 भैंसें हुईं लापता, थाने में FIR, मालिक ने किया इनाम का ऐलान

सांकेतिक तस्वीर.

‌Buffalo Lost, FIR in Una: पुलिस भी असमंजस में है कि पुलिस भैंसों को कैसे ढूंढे. क्योंकि भैंस की पहचान के लिए कोई भैंस का फोटो भी नहीं है न ही सम्बंधित थानों से गुमशुदगी की सूचना सांझा की जा सकती है, क्योंकि भैंस की पहचान उसका मालिक ही कर सकता है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में तीन भैंसों के गुम होने की शिकायत थाने में दर्ज करवाई गई है. मालिक ने भैंसों के बारे में सुराग देने वालो को इनाम देने का भी ऐलान किया है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, ऊना जिले की गगरेट पुलिस के पास भैंसे गुम शिकायत पहुंची थी. भैंसों के मालिक ने पुलिस से भैंसे ढूंढ़कर देने की गुहार लगाई है. वैसे तो ये नया मामला नहीं है, पुलिस के पास ऐसी शिकायतें आती हैं, लेकिन थाना गगरेट में शायद पहली बार भैंस ढूंढ कर देने की गुहार लगाई गई है.

क्या बोला मालिक सुदर्शन

गगरेट निवासी सुदर्शन ने बाकायदा एक शिकायत पत्र थाना गगरेट में दिया है, जिसमें उसने 12 जून को अपनी भैंस गुम होने की शिकायत दी है और उसने ये भी मांग की है कि भैंस को ढूंढने में जल्द से जल्द कोशिश करें और इसके लिए मीडिया की मदद भी ले. शिकायत पत्र के अनुसार, सुदर्शन की दो भैंस और एक भैंस का बच्चा गुम है. भैंस की शिकायत सिर्फ पुलिस में ही नहीं दी गई, बल्कि स्थानीय लोगों से भी मदद की गुहार लगाई गई है. बाकायदा, इनाम राशि भी 1000 रुपए रखी गई है.

पुलिस की मुश्किल

पुलिस भी असमंजस में है कि पुलिस भैंसों को कैसे ढूंढे. क्योंकि भैंस की पहचान के लिए कोई भैंस का फोटो भी नहीं है न ही सम्बंधित थानों से गुमशुदगी की सूचना सांझा की जा सकती है, क्योंकि भैंस की पहचान उसका मालिक ही कर सकता है. ऐसे में पुलिस भैंस की पहचान कैसे करे, अब ये यक्ष प्रश्न है. हालांकि, पुलिस फिर भी भरोसा दिला रही है कि भैंस को ढूंढने के लिए प्रयास किए जाएंगे. डीएसपी सृष्टि पांडे ने बताया कि थाना गगरेट में शिकायत आई है. शिकायत के आधार पर मवेशियों की तलाश की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.