Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: बच्चे के पेट से आर-पार हुआ 4 फीट सरिया, 120 किमी खड़े -सफर, PGI में ऑपरेशन सफल

हिमाचल: बच्चे के पेट से आर-पार हुआ 4 फीट सरिया, 120 किमी खड़े -सफर, PGI में ऑपरेशन सफल

बच्चे का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है.

बच्चे का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है.

Himachal News; बच्चे के पेट के नीचले हिस्से में सरिया घुस गया था लेकिन वह घबराया नहीं. उसकी मुस्कुराती फोटो से हर कोई हैरान है. फिलहाल, राहत की बात यह है कि बच्चा अब ठीक है और जल्द ही उसे पीजीआई से छुट्टी मिलेगी.

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में 10 साल के बच्चे के पेट के पास से सरिया आर-पार हो गया. बच्चे का पीजीआई चंडीगढ़ में सफल ऑपरेशन हुआ है और सरिया निकाल लिया गया है. बच्चे की दिलेरी की भी सराहना हो रही है. क्योंकि वह 120 किमी के सफर के दौरान बैठ नहीं पाया और खड़े होकर ही पीजीआई तक पहुंचा. बच्चे की हालत अब ठीक है.

जानकारी के अनुसार, ऊना जिले के गगरेट उपमंडल के कोयल गांव में सोमवार को 10 साल का रुद्राक्ष खेल रहा था कि इस दौरान उसके पेट के निचले हिस्से में सरिया घुस गया. शरीर के आरपार हुई रोड के चलते बच्चा लेट भी नहीं पा रहा था, ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ तक का करीब 120 किलोमीटर का सफर भी बच्चे ने एंबुलेंस में खड़े-खड़े ही तय किया. रीजनल हॉस्पिटल ऊना में बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद फौरन पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था. सुखद बात यह है कि शरीर के सभी ऑर्गन पूरी तरह सुरक्षित हैं. पहले तो सरिया काटकर छोटा किया गया था. वहीं, 4 डॉक्टरों और 4 पैरामेडिकल स्टाफ ने ये सर्जरी की है. सोमवार रात 12:40 से 2 बजे तक ये सर्जरी चली और बच्चे की हालत अभी ठीक है. वह अभी कुछ दिन डॉक्टरों की देखरेख में ही रहेगा.

बच्चे की तारीफ

बच्चे के पेट के नीचले हिस्से में सरिया घुस गया था लेकिन वह घबराया नहीं. उसकी मुस्कुराती फोटो से हर कोई हैरान है. फिलहाल, राहत की बात यह है कि बच्चा अब ठीक है और जल्द ही उसे पीजीआई से छुट्टी मिलेगी.

Tags: Chandigarh, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर